Parliament: राज्यसभा में PM मोदी आज 2 बजे राष्ट्रपति मुर्मू के अभिभाषण पर देंगे धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब

New Delhi: संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उनके कार्यकाल का आज आखिरी अभिभाषण होगा। सोमवार को उन्होंने संसद में आगामी लोकसभा चुनाव में होने वाले 400 सीटें जीतने का दावा किया
PM Modi
PM Modi Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने 5 साल के कार्यकाल का आखिरी अभिभाषण में 2 बजे राज्यसभा में राष्ट्रपति मुर्मू के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव (Motion of Thanks) का जवाब देंगे। उन्होंने सोमवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया था। बजट सत्र के पहले दिन 31 जनवरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संयुक्त बैठक को संबोधित किया

NDA 400 सीटें जीतेगी- पीएम मोदी

सोमवार को पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान कहा कि "उनकी सरकार का तीसरा कार्यकाल दूर नहीं है और इस बार NDA 400 सीटें जीतेगी और BJP को अकेले 370 सीटें मिलेंगी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा अपने वर्तमान कार्यकाल में किए गए कार्यों से उन्हें विश्वास है कि NDA के तीसरे कार्यकाल में भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगr जो अभी पांचवें स्थान पर है।

मोदी की गारंटी

"यह मोदी की गारंटी है," उन्होंने देश में काम की गति का हवाला देते हुए संसद में कहा कि उन्हें विश्वास है कि अगर NDA लोककभा चुनाव जीतता है तो यह लक्ष्य अगले 5 साल के कार्यकाल में हासिल किया जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि 2014 के अंतरिम बजट में तत्कालीन वित्त मंत्री ने कहा था कि भारत दुनिया की ग्यारहवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है और अगले 3 दशकों में तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। मोदी ने कहा, "इसका मतलब है कि भारत 2044 तक ही तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। हमें सरकार के तीसरे कार्यकाल में ही यह उपलब्धि हासिल करने का भरोसा है।"

हजार वर्षों की गारंटी

“हमारा तीसरा कार्यकाल बड़े फैसलों से भरा होगा… मैंने लाल किले से कहा था और राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के समय भी दोहराया था कि मैं देश को अगले हजार वर्षों तक समृद्ध और सफलता के शिखर पर देखना चाहता हूं। मोदी ने कहा, तीसरा कार्यकाल अगले हजार वर्षों के लिए मजबूत नींव रखने का समय होगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.