Delhi News: PM मोदी ने देशवासियों से किया AI समिट का हिस्सा बनने का आह्वान, सम्मेलन 12 दिसंबर से होगा शुरू

New Delhi: PM मोदी ने देशवासियों से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) समिट 2023 (शिखर सम्मेलन) का हिस्सा बनने का आह्वान किया। वैश्विक साझेदारी पर आधारित यह शिखर सम्मेलन 12 दिसंबर को होगा शुरू।
PM Modi
PM ModiRaftaar.in

नई दिल्ली, हि.स.। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी देशवासियों से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) समिट 2023 (शिखर सम्मेलन) का हिस्सा बनने का आह्वान किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह आकर्षक कार्यक्रम है। यह एआई और नवाचार में प्रगति के जश्न का प्रतीक है। वैश्विक साझेदारी पर आधारित यह शिखर सम्मेलन 12 दिसंबर को शुरू होगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर किया ट्वीट

प्रधानमंत्री मोदी ने प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स और लिंक्डइन पर जारी आह्वान संदेश में उम्मीद जताई है कि देशवासी इस जीवंत मंच का हिस्सा बनना पसंद करेंगे। उन्होंने कहा कि यह विषय नवाचार ही नहीं, मानव प्रयास की शक्ति का भी प्रतीक है। इस शक्ति ने आज कल्पना को जीवंत कर दिया है। तीव्र प्रगति की तरंगों में एआई ऐसा क्षेत्र है जहां इसके अनुप्रयोगों का तेजी से विस्तार हो रहा है।

यह क्रांतिकारी तकनीक अब नई पीढ़ी के हाथों में है

उन्होंने कहा है कि यह क्रांतिकारी तकनीक अब नई पीढ़ी के हाथों में है। यह प्रतिभाशाली दिमाग ही इसकी विशाल क्षमता को समृद्ध कर रहा है। भारत मजबूत पारिस्थितिकी तंत्र और प्रतिभाशाली कार्यबल के साथ सबसे युवा देशों में से एक के रूप में एआई के विकास में सक्रिय योगदान करने के लिए तैयार है, क्योंकि दुनिया बहुत दूर के भविष्य में छलांग लगा रही है। भारत ने विभिन्न उत्पादक उद्देश्यों के लिए एआई का उपयोग शुरू कर दिया है।

इस दौरान 150 स्टार्टअप अपनी क्षमता का करेंगेप्रदर्शन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस निमंत्रण संदेश में कहा है कि शिखर सम्मेलन के प्रमुख अध्यक्ष के रूप में भारत लोगों के कल्याण के लिए प्रौद्योगिकी, विशेष रूप से एआई का उपयोग करने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। शिखर सम्मेलन में एआई एक्सपो सहित कई दिलचस्प सत्र होंगे। इस दौरान 150 स्टार्टअप अपनी क्षमता का प्रदर्शन करेंगे।


अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.