Monsoon Session: हंगामे के चलते दोनो सदनो की कार्यवाही एक बार फिर स्थगित, अब कल शुरू होगा सत्र

Parliament Monsoon Session: दोनो सदनो की कार्यवाही शुरू होते ही सदन में मणिपुर की घटना को लेकर जमकर हंगामा शुरू हो गया। जिसके बाद दोनो सदनो की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया।
Monsoon Session
Monsoon Session

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। Parliament Monsoon Session: राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही सदन में Manipur Violence को लेकर जमकर हंगामा शुरू हो गया। हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही को दो बार स्थगित करना पड़ा था। तिसरी बार शुरू हुई कार्यवाही लेकिन विपक्ष एक बार फिर मणिपुर की घटना जोरदार हंगामा किया, जिसके बाद दोनो सदनो की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित करना पड़ा। मानसून सत्र शुरू होते ही विपक्ष ने एक बार फिर मणिपुर की घटना पर पीएम मोदी से संसद के अंदर बयान की मांग की। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, मणिपुर में मानवता मर गई है। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने एक बार फिर हंगामा किया। जिसके बाद दोनो सदनो की कार्यवाही को अब कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

मणिपुर में मानवता तार-तार - कांग्रेस अध्यक्ष

आपको बता दें संसद के मानसून सत्र से पहले विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के नेताओं की बैठक हुई। इसमें विपक्षी दलों ने मणिपुर की घटना पर संसद के अंदर प्रधानमंत्री से बयान की मांग की। राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही राज्यसभा में मणिपुर की घटना पर जमकर हंगामा हुआ। विपक्ष ने पीएम मोदी से संसद के अंदर बयान की मांग की। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, मणिपुर में मानवता तार-तार हो गई है।

विपक्ष ने संसद नहीं चलने देने का मन बना लिया है- पीयूष गोयल

राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल का कहना है कि विपक्ष के रवैये को देखने के बाद यह स्पष्ट हो जाता है कि उन्होंने संसद नहीं चलने देने का मन बना लिया है। और यह तब है जब सरकार ने स्पष्ट कर दिया कि हम मणिपुर की घटनाओं पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं। उसके बावजूद विपक्ष का सदन को चलने न देना ठीक नहीं है। कांग्रेस और अन्य विपक्ष ने सदन की कार्यवाही बाधित की और नियमों के अनुसार चर्चा नहीं होने दी। इससे यह स्पष्ट होता है कि मणिपुर पर हम चर्चा करना चाहते हैं, लेकिन विपक्ष चर्चा करना नहीं चाहता है। इससे स्पष्ट है कि वे बिल्कुल नहीं चाहते कि संसद चले।

20 जुलाई से संसद के मानसून सत्र की हुई शुरूआत

गौरतलब है कि आज गुरुवार यानि 20 जुलाई से संसद के मानसून सत्र की शुरूआत हुई थी। इस दौरान सदन में कुल 17 दिनों काम होना था। सत्र शुरू होने के पहले बुधवार (19 जुलाई) को केंद्र ने सर्वदलीय बैठक की थी। बैठक में सरकारी की तरफ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल, संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी, विधि मंत्री अर्जुन राम मेघवाल शामिल हुए थे। विपक्षी दलों की ओर से कांग्रेस के सांसद जयराम रमेश, अधीर रंजन चौधरी, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह, शिरोमणि अकाली दल की हरसिमरत कौर बादल समेत कई नेताओं ने हिस्सा लिया था।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in