New Delhi: दूसरा भारत-ऑस्ट्रेलिया टू प्लस टू मंत्रिस्तरीय संवाद, रक्षा एवं सुरक्षा के मुद्दों पर होगी चर्चा

Delhi News: दूसरी भारत-ऑस्ट्रेलिया टू प्लस टू मंत्रिस्तरीय वार्ता सोमवार को नई दिल्ली में होगी। इसमें रणनीतिक, रक्षा और सुरक्षा मुद्दों की एक विस्तृत शृंखला पर चर्चा की उम्मीद है।
New Delhi: दूसरा भारत-ऑस्ट्रेलिया टू प्लस टू मंत्रिस्तरीय संवाद, रक्षा एवं सुरक्षा के मुद्दों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली, (हि.स.)। दूसरी भारत-ऑस्ट्रेलिया टू प्लस टू मंत्रिस्तरीय वार्ता सोमवार को नई दिल्ली में होगी। इसमें रणनीतिक, रक्षा और सुरक्षा मुद्दों की एक विस्तृत शृंखला पर चर्चा की उम्मीद है।

विदेश मंत्रालय ने जारी किया बयान

विदेश मंत्रालय ने शनिवार को एक बयान में कहा कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर 20 नवंबर को नई दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री, रक्षामंत्री रिचर्ड मार्ल्स और विदेश मंत्री पेनी वोंग के साथ दूसरी भारत-ऑस्ट्रेलिया टू प्लस टू रक्षा और विदेश मंत्रिस्तरीय वार्ता करेंगे। इस दौरान मंत्रियों के रणनीतिक, रक्षा एवं सुरक्षा मुद्दों की एक विस्तृत शृंखला पर चर्चा करने की उम्मीद है। इन चर्चाओं में भारत-ऑस्ट्रेलिया व्यापक रणनीतिक साझेदारी के तहत सहयोग को आगे बढ़ाने के लिए आपसी हित के द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मामलों को शामिल किया जाएगा। दोनों पक्ष मिनीपक्षीय और बहुपक्षीय सहयोग को मजबूत करने के लिए साझा प्राथमिकताओं पर भी विचारों का आदान-प्रदान करेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री के साथ द्विपक्षीय बैठक

रक्षामंत्री सिंह का ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री के साथ द्विपक्षीय बैठक करने का भी कार्यक्रम है। व्यापक रणनीतिक साझेदारी के तहत सहयोग का जायजा लेने, आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करने के लिए विदेश मंत्री जयशंकर अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष पेनी वोंग के साथ 21 नवंबर को 14वीं विदेश मंत्रिस्तरीय फ्रेमवर्क वार्ता आयोजित करेंगे। उल्लेखनीय है कि पहली भारत-ऑस्ट्रेलिया टू प्लस टू मंत्रिस्तरीय वार्ता 11 सितंबर 2021 को नई दिल्ली में आयोजित की गई थी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in