New Delhi: सांसद राघव चड्ढा का निलंबन वापस, सभापति जगदीप धनखड़ का किया धन्यवाद

Winter Session of Parliament: 115 दिन का निलंबन वापस होने के बाद राघव चड्ढा संसद पहुंचे, सोमवार, 4 दिसंबर से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो चूका है,
Raghav Chadda
Raghav Chaddaraftaar.in

नई दिल्ली, (हि.स.)। राज्यसभा ने सोमवार को आम आदमी पार्टी के सदस्य राघव चड्ढा का विशेषाधिकार हनन के मामले में उच्च सदन से निलंबन वापस ले लिया है।

क्या था मामला?

पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने 11 अगस्त को मानसून सत्र के दौरान 5 सदस्यों की बिना अनुमति के उनका नाम दिल्ली से जुड़े एक विधेयक को प्रवर समिति को भेजे जाने के प्रस्ताव में शामिल किया था। इन सदस्यों ने राघव चड्ढा के खिलाफ शिकायत की थी। मामला संसद की विशेषाधिकार समिति को भेजा गया था और उन्हें सदन की कार्रवाई से समिति की रिपोर्ट आने तक निलंबित कर दिया गया था।

विशेषाधिकार समिति ने राघव के निलंबन हटाए जाने का रखा प्रस्ताव

आज सदन की कार्रवाई के दौरान भारतीय जनता पार्टी के सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने सदन को जानकारी दी कि विशेषाधिकार समिति ने उन्हें मामले में दोषी पाया है। हालांकि दंड स्वरूप उनके निलंबन का कार्यकाल काफी है और इसे देखते हुए वे उनका निलंबन हटाए जाने का प्रस्ताव रखते हैं।

राघव चड्डा ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ का किया धन्यवाद

आप सांसद ने निलंबन वापस होने पर एक वीडियो संदेश में सुप्रीम कोर्ट और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ का धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि वे अपना निलंबन हटाए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गए थे और सुप्रीम कोर्ट ने मामले का संज्ञान लिया। अब उनका निलंबन 115 दिन बाद वापस लिया गया है। वे इससे खुश हैं और धन्यवाद देते हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.