Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा चूक पर मनोज तिवारी बोले- जांच में अड़ंगा डाल रहा है विपक्ष

New Delhi: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वालों की गंभीरता से जांच हो रही है लेकिन विपक्ष जांच को बाधित करने का प्रयास कर रहा है।
Manoj Tiwari
Manoj Tiwari Raftaar.in

नई दिल्ली, हि.स.। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वालों की गंभीरता से जांच हो रही है लेकिन विपक्ष जांच को बाधित करने का प्रयास कर रहा है।

विपक्ष जान-बूझकर मामले की जांच को बाधित कर रही

तिवारी ने आज संसद भवन परिसर में ''हिन्दुस्थान समाचार'' से बातचीत करते हुए कहा कि संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वालों में से ललित झा नाम के व्यक्ति का तृणमूल कांग्रेस से संबंध और नीलम नाम की लड़की का कांग्रेस कनेक्शन सामने आया है। इसलिए विपक्ष जान-बूझकर मामले की जांच को बाधित कर रही है। तिवारी ने आशंका जताई है कि इस मामले में विपक्ष के कुछ अन्य लोगों की संलिप्तता हो सकती है। आने वाले दिनों में जांच के बाद सारी बात सामने आ जाएगी।

संसद की सुरक्षा का जिम्मा लोकसभा का होता है

तिवारी ने कहा कि विपक्ष मांग कर रहा है कि गृह मंत्री शाह मामले पर जवाब दें। उन्होंने कहा कि संसद की सुरक्षा का जिम्मा लोकसभा का होता है। ऐसे में लोकसभा अध्यक्ष ने जांच के आदेश दिए हैं। इस मुद्दे पर गृह मंत्री के जवाब का कोई औचित्य नहीं है।
तिवारी ने कहा कि जिन्होंने संसद की सुरक्षा में सेंध लगाई है, सरकार उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगी। मामले पर जांच जारी है। जिन्होंने इन लोगों को सह दी है, उन्हें भी छोड़ा नहीं जाएगा।

संसद में हुआ था हंगामा

उल्लेखनीय है कि बुधवार को लोकसभा में शून्यकाल के दौरान दो युवक दर्शक दीर्घा से सदन में कूद गए थे। युवक अपने जूते में स्प्रे छिपाकर लाए थे। जिसे उन्होंने सदन में स्प्रे कर दिया और सदन में पीला धुआं फैल गया था।
संसद की सुरक्षा में हुई इस चूक को लेकर विपक्ष ने कल संसद के दोनों सदनों में हंगामा किया और सदन नहीं चलने दिया। उसके बाद लोकसभा से 13 और राज्यसभा से एक सांसद को सदन से निलंबित कर दिया गया था।
अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in