Manipur: कांग्रेस टीम ने राष्ट्रपति मुर्मू से की मुलाकात, मणिपुर में शांति बहाल के लिए की हस्तक्षेप की मांग

Kahrge On Manipur Violence: INC के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आज मणिपुर हिंसा को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। खरगे ने राष्ट्रपति से मणिपुर के मसले पर हस्तक्षेप मांग की।
Mallikarjun Kharge
Mallikarjun Khargephoto- @kharge

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क/हि.स.। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को कहा कि आई.एन.डी.आई.ए. "INDIA" गठबंधन के 31 सदस्यों ने बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर उनको मणिपुर के हालात से अवगत कराया है। उन्होंने कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने राज्य में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए राष्ट्रपति से हस्तक्षेप की मांग की है।

राहत शिविर में नहीं मिल रही राशन और दवा

राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद खड़गे ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आई.एन.डी.आई.ए. गठबंधन के प्रतिनिधिमंडल ने 29-30 जुलाई को मणिपुर का दौरा किया था। प्रतिनिधिमंडल ने वहां जो देखा, उसे राष्ट्रपति के सामने रखा। उन्हें बताया कि वहां राहत शिविरों में लोगों को समय पर राशन और दवा भी नहीं मिल पा रही है। खड़गे ने कहा कि मणिपुर पर संसद में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान की मांग को लेकर विपक्षी प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ज्ञापन भी सौंपा है। इस पर राष्ट्रपति ने उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

संसद में सत्ता पक्ष नहीं दे रहा बोलने

खड़गे ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को यह भी अवगत कराया है कि सत्ता पक्ष विपक्ष को संसद में इस मुद्दे पर बोलने तक नहीं देता है। विपक्षी सदस्यों के सदन में माइक बंद कर दिए जाते हैं। खड़गे ने कहा कि हमारे साथियों ने बताया कि मणिपुर हिंसा में हजारों की संख्या में अत्याधुनिक हथियारों का इस्तेमाल हो रहा है। मणिपुर में दो समुदायों के बीच जारी लड़ाई को शांत करने के लिए प्रधानमंत्री को वहां जाना चाहिए। पहले भी कई बार सदन में नियम 267 के तहत अनुमति दी गई है, लेकिन ये सरकार बात सुनने को तैयार ही नहीं है। हमने मणिपुर के साथ हरियाणा में जारी हिंसा की बात भी राष्ट्रपति के सामने रखी। उन्होंने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति मुर्मू के समक्ष हरियाणा में हिंसा का मुद्दा भी उठाया।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in