Lok Sabha Poll: कंगना रनौत पर कांग्रेस के पोस्ट पर NCW का एक्शन, ED को लिखा पत्र, सख्त कार्रवाई की मांग

New Delhi: कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिता श्रीनेत की बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और BJP उम्मीदवार पर आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट पर बवाल मच गया है। NCW ने EC को शिकायत लिखकर शिकायत की है।
Kangana Ranaut
Kangana RanautRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए हिमाचल प्रदेश के मंडी निर्वाचन क्षेत्र से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत की उम्मीदवारी पर राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिता श्रीनेत ने इंस्टाग्राम पर BJP उम्मीदवार के खिलाफ एक आपत्तिजनक पोस्ट साझा की। उन्होंने कहा- क्या भाव चल रहा है मंडी में कोई बताएगा?

हर महिला सम्मान की हकदार

इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कंगना रनौत ने कहा, “प्रिय सुप्रिया जी एक कलाकार के रूप में अपने करियर के पिछले 20 वर्षों में मैंने सभी प्रकार की महिलाओं की भूमिका निभाई है। क्वीन में एक भोली लड़की से लेकर धाकड़ में एक जासूस तक, मणिकर्णिका में एक देवी से लेकर चंद्रमुखी में एक राक्षसी तक, रज्जो में एक वेश्या से लेकर थलाइवी में एक क्रांतिकारी नेता तक।" भाजपा उम्मीदवार ने कहा कि "हर महिला सम्मान की हकदार है और लोगों को अपनी बेटियों को पाबंदियों की बेड़ियों से मुक्त करना चाहिए और उनके शरीर के अंगों के बारे में जिज्ञासा से ऊपर उठना चाहिए।" उन्होंने कहा, "सेक्स वर्कर की संघर्षपूर्ण जिंदगी को गाली नहीं देना चाहिए। सभी महिलाओं का सम्मान होना चाहिए।"

सुप्रिया श्रीनेत और एचएस अहीर के खिलाफ NCW का ऐक्शन

इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने चुनाव आयोग (ECI) को एक पत्र लिखा और कंगना रनौत के खिलाफ सुप्रिया श्रीनेत की पोस्ट की निंदा की। इस पत्र में NCW ने फिल्म कलाकार और BJP उम्मीदवार कंगना रनौत के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट के लिए कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत और पार्टी नेता एचएस अहीर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। एक्स पर एक पोस्ट में NCW ने लिखा, “ NCW सुप्रिया श्रीनेत और एचएस अहीर के अपमानजनक आचरण से स्तब्ध है। ऐसा व्यवहार असहनीय है और महिलाओं की गरिमा के खिलाफ है।' NCW चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने ECI को पत्र भेजकर उनके खिलाफ तत्काल और सख्त कार्रवाई की मांग की है। NCW ने पोस्ट में लिखा कंगना आप एक लड़ाकू और चमकता सितारा हैं। आप यूं हीं चमकते रहो, आपको शुभकामनाएं।

कांग्रेस नेता ने दी सफाई

इस मामले के कुछ घंटों बाद सुप्रिया श्रीनेत ने एक वीडियो बयान में स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि कई लोगों की उनके सोशल मीडिया अकाउंट तक पहुंच है। उन्होंने कहा- ''वहां से किसी ने यह अनुचित पोस्ट किया।'' "जो लोग मुझे जानते हैं, वे यह भी अच्छी तरह से जानते हैं कि मैं कभी भी किसी महिला के प्रति व्यक्तिगत और अशोभनीय टिप्पणी नहीं कर सकती। मैं जानना चाहती था हूं कि ऐसा कैसे हुआ है।" गुजरात कांग्रेस नेता अहीर ने भी ऐसी ही सफाई देते हुए कहा कि किसी और ने उनके एक्स अकाउंट से यह घिनौना पोस्ट शेयर किया है। उन्होंने कहा, ''मेरे एक्स अकाउंट तक पहुंच रखने वाले किसी व्यक्ति ने यह घृणित और आपत्तिजनक पोस्ट किया है। इस पोस्ट को बाद में हटा दिया गया।''

सुप्रिया श्रीनेत को बर्खास्त करें

BJP नेता शहजाद पूनावाला ने 25 मार्च को सुप्रिया श्रीनेत के अकाउंट से अभिनेत्री कंगना रनौत के बारे में इस आपत्तिजनक टिप्पणीं को लेकर उनकी आलोचना की। उन्होंने कहा कि सुप्रिया श्रीनेत को तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए। शहजाद पूनावाला ने कहा कि श्रीनेत द्वारा की गई टिप्पणीं घृणित थी। उन्हें तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए। क्या प्रियंका गांधी बोलेंगी? क्या खड़गे जी उन्हें बर्खास्त करेंगे! हाथरस लॉबी अब कहां है? पहले उन्होंने संदेशखाली को उचित ठहराया फिर लाल सिंह को टिकट दिया और अब कांग्रेस ये कर रही है। BJP नेता अमित मालवीय ने कहा कि कांग्रेस एक जगह पर इतनी गंदगी कैसे इकट्ठा करती है? अगर खड़गे को पार्टी में कोई अधिकार है तो उन्हें तुरंत सुप्रिया श्रीनेत को बर्खास्त कर देना चाहिए या फिर इस्तीफा दे देना चाहिए।''

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.