Lok Sabha Election: चुनावी मोड में PM मोदी, 10 दिनों में 12 राज्यों और UT के दौरे पर रहेंगे; यहां देखें डिटेल

New Delhi: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी पारी शुरु कर दी है। आज से प्रधानमंत्री 10 दिवसीय की यात्रा पर देशभर के12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश का दौरा करेंगे।
PM Modi 
Lok Sabha Election
PM Modi Lok Sabha ElectionRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। लोकसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से 29 कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए देश भर के 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 10 दिवसीय यात्रा पर निकलेंगे। प्रधानमंत्री मोदी अगले 10 दिनों में तेलंगाना, तमिलनाडु, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार, जम्मू और कश्मीर, असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और दिल्ली के दौरे पर रहेंगे।

4 मार्च को यहां के दौरे पर रहेंगे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री मोदी आज तेलंगाना का दौरा करेंगे जहां वह आदिलाबाद में कई विकास परियोजनाओं का अनावरण करेंगे और एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह तमिलनाडु के कलपक्कम जाएंगे जहां वह भारतीय नाभिकीय विद्युत निगम लिमिटेड (भाविनी) का दौरा करेंगे और चेन्नई में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। वहां से प्रधानमंत्री हैदराबाद के लिए रवाना होंगे।

5 मार्च को यहां के दौरे पर रहेंगे प्रधानमंत्री मोदी

दूसरे दिन प्रधानमंत्री कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे और तेलंगाना के संगारेड्डी में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और उसके बाद एक सार्वजनिक संबोधन करेंगे। इसके बाद वह ओडिशा जाएंगे जहां वह चंडीखोल में एक सार्वजनिक संबोधन के बाद जाजपुर के चंडीखोल में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। वहां से पश्चिम बंगाल के लिए प्रस्थान करेंगे।

6 मार्च को यहां के दौरे पर रहेंगे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री मोदी 6 मार्च ममता बनर्जी के गढ़ पश्चिम बंगाल में होंगे। जहां करोड़ों रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसी के साथ कोलकाता मेट्रो के हावड़ा मैदान-एस्प्लेनेड मेट्रो खंड सहित 15,400 करोड़ रुपये और बारासात में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। यहां से प्रधानमंत्री बिहार की ओर रवाना होंगे और बेतिया में 12,800 करोड़ परियोजनाओं की लोगों को सौगात देंगे।

7 मार्च को यहां के दौरे पर रहेंगे प्रधानमंत्री मोदी

7 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी पूर्ववर्ती राज्य और केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की यात्रा पर रहेंगे। जहां उनका श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम है। अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद यह पीएम मोदी की कश्मीर घाटी की पहली यात्रा होगी। हालांकि, उन्होंने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए पिछले महीने जम्मू का दौरा किया था। बाद में वह नई दिल्ली में एक मीडिया कार्यक्रम में भाग लेंगे।

8 मार्च को यहां के दौरे पर रहेंगे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री 8 मार्च को दिल्ली में पहले राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार में भाग लेंगे। जिसकी घोषणा उन्होंने लोगों के लिए अपने मासिक रेडियो संबोधन मन की बात के नवीनतम एपिसोड में की थी। इसी दिन वह कई विकास कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए शाम को असम के लिए रवाना होंगे।

9 मार्च को यहां के दौरे पर रहेंगे प्रधानमंत्री मोदी

पीएम मोदी पश्चिम कामेंग में सेला सुरंग का उद्घाटन करने के लिए उत्तर-पूर्वी राज्य अरुणाचल प्रदेश जाएंगे। इसके बाद राजधानी ईटानगर में कई लॉन्च कार्यक्रमों में भाग लेंगे। बाद में वह असम जाएंगे जहां वह जोरहाट में लाचित बरफुकन की प्रतिमा का अनावरण करेंगे और उसके बाद वहां कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद पीएम मोदी सिलीगुड़ी में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करने के लिए पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। वहां पीएम मोदी एक सार्वजनिक जनसमूह को भी संबोधिक करेंगे।

10 मार्च को यहां के दौरे पर रहेंगे प्रधानमंत्री मोदी

पीएम मोदी समाजवादी पार्टी के गढ़ आज़मगढ़ में कई कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश जाएंगे। पीएम के दौरे से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को मंदुरी हवाई अड्डे पर सार्वजनिक बैठक के संभावित स्थल पर तैयारियों का जायजा लेने के लिए शहर का दौरा किया।

11 मार्च को यहां के दौरे पर रहेंगे प्रधानमंत्री मोदी

पीएम मोदी 'नमो ड्रोन दीदी' और 'लखपति दीदी' कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में होंगे। इसके अलावा यहां वे द्वारका एक्सप्रेसवे के हरियाणा खंड का उद्घाटन करेंगे और शाम को प्रधानमंत्री डीआरडीओ के एक कार्यक्रम में भाग लेंगे।

12 मार्च को यहां के दौरे पर रहेंगे प्रधानमंत्री मोदी

पीएम मोदी 12 मार्च को गुजरात के साबरमती का दौरा करेंगे और इसके बाद पीएम मोदी वहां से राजस्थान के लिए रवाना होंगे। वहां वह जैसलमेर जिले के पोखरण का दौरा करेंगे।

13 मार्च को यहां के दौरे पर रहेंगे प्रधानमंत्री मोदी

अपनी यात्रा के आखिरी दिन पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात और असम में तीन सेमीकंडक्टर परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद समाज के वंचित वर्गों के लिए एक आउटरीच कार्यक्रम में भाग लेंगे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in