Lok Sabha Election: दिल्ली की 4 सीटों पर AAP ने उतारे उम्मीदवार, तीन विधायकों पर दिखाया भरोसा

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की चार सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। इसमें पार्टी ने अपने विधायकों पर बड़ा भरोसा जताया है।
Lok Sabah Elelction
Lok Sabah ElelctionRaftaar

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। लोकसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की चार सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। इनमें पार्टी ने पूर्वी दिल्ली से कुलदीप कुमार, पश्चिम दिल्ली से महाबल मिश्रा, दक्षिण दिल्ली से सहीराम पहलवान और नई दिल्ली से सोमनाथ भारती को टिकट दिया है।

दिल्ली में AAP के 4 और Congress के तीन सीटों पर है गठबंधन

आपको बता दें कि अभी हाल में ही दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने एक साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया था। जिसमें AAP ने 4 और Congress ने तीन सीटों पर गठबंधन कर एक साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया था। जिसको लेकर आज आप ने दिल्ली की सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। आप नेता गोपाल राय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि आप के उम्मीदवार दिल्ली, हरियाणा, गुजरात, पंजाब और असम में इंडिया गठबंधन के तहत खड़े होंगे। हमने जैसे पहले गुजरात में भरूच और भावनगर से कैंडिडेट उतारे थे, वैसे ही अब हमने दिल्ली से प्रत्याशी उतारे है।

हरियाणा के कुरुक्षेत्र से सुशील गुप्ता को मिला टिकट

आप के नेता संदीप पाठक की ओर से की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि, 'आप ने विपाक्ष के इंडिया गठबंधन के तहत 5 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। जिनमें दिल्ली के 4 उम्मीदवारों के नामों के साथ हरियाणा के कुरुक्षेत्र से आप के पूर्व राज्यसभा सांसद और हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता के टिकट दिया गया है।' इसके साथ ही दिल्ली में ऐसा पहली बार हो रहा है कि किसी जनरल सीट से एक रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट को चुनाव लड़ाया जा रहा है।

दिल्ली लोकसभा सीटों पर आप ने उतारें उम्मीदवार

आपको बता दें कि आप ने पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कुंडली विधायक कुलदीप कुमार को मौका दिया गया है। मालवीय नगर से विधायक सोमनाथ भारती को नई दिल्ली से लोकसभा चुनाव मैदान में उतर दिया है। इसके साथ साउथ दिल्ली से सही राम को चुनाव लड़ाने और पश्चिमी दिल्ली सीट से पूर्व सांसद महाबल मिश्रा को मैदान में उतारा है। नई दिल्ली से लोकसभा चुनाव मैदान में उतरे सोमनाथ भारती जल बोर्ड के उपाध्यक्ष हैं, और दिल्ली सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। इसके साथ साउथ दिल्ली से सही राम तुगलकाबाद से लगातार तीन बार विधायक है। इन्होंने काउंसलर से लेकर विधायक तक का लंबा सफर तय किया है, अब पार्टी ने इनको संसाद के लिए मैदान में उतार दिया है। वहीं पश्चिमी दिल्ली से पूर्व सांसद महाबल मिश्रा को चुनाव मैदान में उतारा गया है। मिश्रा को राजनीति का लंबा अनुभव है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.