Lok Sabha Election 2024: BJP ने 23 चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी किए नियुक्त, बैजंत पांडा को मिला UP का प्रभार

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी ने 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 23 राज्यों के नए प्रभारियों और सह-प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है। भाजपा ने यूपी में बैजयंत पांडा को अपना नया प्रभारी बनाया है।
BJP appointed 23 election in-charges
BJP appointed 23 election in-chargesRaftaar

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। भारतीय जनता पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी के नामों का एलान कर दिया है। आज शनिवार 27 जनवरी को बीजेपी ने 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 23 राज्यों के नए प्रभारियों और सह-प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है। पार्टी द्वारा जारी सूची के अनुसार उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी नए प्रभारी के नामों का एलान किया गया है। भाजपा ने यूपी में बैजयंत पांडा को अपना नया प्रभारी बनाया है।

लोकसभा चुनाव के लिए राज्यों के चुनाव प्रभारी और सह-प्रभारी की नियुक्ति

इसके साथ पार्टी ने विनोद तावड़े को बिहार का चुनाव प्रभारी नियुक्त कर दिया है। बीजेपी द्वारा जारी की गई सूची में उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड के प्रभारी की जिम्मेदारी दुष्यंत गौतम को सौंपी गई है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह के ओर से जारी इस सूची में लिखा है, 'बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राज्यों के चुनाव प्रभारी और सह-प्रभारी की नियुक्ति की है।

इन राज्यों चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त

बीजेपी ने अंडमान निकोबार, अरुणाचल प्रदेश, बिहार, चंडीगढ़, दमन एंड दीव, गोवा, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, केरल, लद्दाख, लक्ष्यदीप, मध्य प्रदेश, ओडिसा, पुडुचेरी, पंजाब, सिक्किम, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में अपने प्रभारी के नाम का एलान कर दिया है।

कौन है उत्तर प्रदेश के नए चुनाव प्रभारी बैजयंत पांड

आपको बता दें आगामी लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी के नामों में भाजपा ने यूपी का प्राभार बैजयंत पांडा के हाथो में शौपा है। गौरतलब है कि बैजयंत पांडा बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रह भी चुके हैं। इससे पहले वो पार्टी के लिए असम और दिल्ली के प्रभारी के तौर पर काम कर चुके हैं। उन्होंने बीजेपी महिला मोर्चा के प्रभारी के तौर पर काम किया है। इसके अलावा वो ओडिसा से चार बार सांसद भी रह चुके हैं। इसके अलावा बीजेपी ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम को एक बार फिर से उत्तराखंड का प्रभारी बनाया है। इससे पहले भी वो बीते तीन सालों से राज्य में प्रभारी के तौर पर काम कर रहे हैं। बीते विधानसभा चुनाव के दौरान दुष्यंत गौतम ही पार्टी प्रभारी थे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.