मकान मालकिन ने अपनी बेटी को लेकर किरायेदार MBBS स्टूडेंट से की अजीब रिक्वेस्ट, जानिए क्या है पूरा मामला?

इन दिनों सोशल मीडिया में एक एमबीबीएस छात्र का ट्वीट चर्चा का विषय बना हुआ है। जहां वो अपनी मालकिन की एक अजीब रिक्वेस्ट को लेकर कंफ्यूज है। और वो सभी से सलाह मांग रहा है।
The landlord made a strange request to the tenant
The landlord made a strange request to the tenantSocial media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। सोशल मीडिया पर आए दिन अजीबोगरीब किस्से सुनने और देखने को मिलते हैं। एक ऐसा ही अजीबो- गरीब किस्सा सुर्खियों में है। जहां एक मकान मालकिन ने अपने किराएदार से ऐसी रिक्वेस्ट कर डाली । जिससे किराएदार हैरत में पड़ गया। दरअसल मकान मालकिन की रिक्वेस्ट है कि उसकी बेटी किराएदार के साथ रहकर पढ़ाई करें। इस पर किराएदार सचिन ने ट्वीट किया और लोगों से कहा मैं कंफ्यूजन में हूं कृपया मुझे इस बारे में सुझाव दें। सचिन के ट्वीट के बाद लोग अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

क्या है पूरा मामला?

ज्यादातर पढ़ाई करने वाले लड़के दूसरे शहर में किराए के घर में या फिर पीजी में रहकर तैयारी करते हैं। सचिन उन्ही में से एक है। जो दिल्ली - एनसीआर में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई करते है। इस बीच सचिन ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर लिखा कि मैं जिस मकान में रहता हूं। उस घर की मकान मालकिन चाहती है कि उसकी बेटी मेरे साथ रहकर पढ़ाई करें। उसकी बेटी NEET की तैयारी कर रही है। वह चाहती है कि बेटी तुम्हारे साथ रहकर पढ़ाई करें। क्योंकि वह पढ़ाई में बहुत कमजोर है। अगर वो तुम्हारे साथ पढ़ाई करेगी तो उसका कॉलेज में एडमिशन हो जाएगा । सचिन ने अपने एक्स पर आगे लिखा कि वह इस बात को लेकर कन्फ्यूज है कि मकान मालकिन की रिक्वेस्ट पर वह किराया कम कराए या फिर रिक्वेस्ट को मना कर दे।

सचिन का ट्वीट चर्चा में क्यों है?

दरअसल सचिन का ट्वीट इसलिए चर्चा में है। क्योंकि वह जिस मकान में रहता है। उस मकान की मकान मालकिन ने उसे मैसेज किया और कहा मेरी बेटी अगर तुम्हारे साथ पढ़ाई करेगी तो यह उसके लिए अच्छा रहेगा। वह नीट की तैयारी कर रही है और काफी कमजोर है। तुम्हारे साथ रहकर उसकी पढ़ाई में सुधार होगा और उसे कॉलेज मिल सकता है। सचिन ने आगे लिखा कि दोस्तों मैं 3 बीएचके फ्लैट में रहता हूं। उनके फ्लैट का किराया 19000 + बिजली है। इसके अलावा फ्लैट को दो लोग और शेयर करते हैं। अगर देखे तो तीन लोगों के हिसाब से 7000 पर व्यक्ति पड़ता है। ऐसे में मुझे क्या मकान मालकिन की रिक्वेस्ट माननी चाहिए या फिर नहीं , मैं कंफ्यूजन में हूं आप लोग मुझे बताएं।

लोगों ने दी मजेदार प्रतिक्रियाएं

एमबीबीएस छात्र सचिन के सभी ट्वीट को देखकर यूजर्स अपनी अलग अलग प्रक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर्स ने कमेंट पर लिखा कि आप मकान मालकिन की रिक्वेस्ट को मना कर दें ये आपके लिए उचित रहेगा । जबकि दूसरे यूजर्स ने लिखा अगर उनकी बेटी पढ़ाई में अच्छी नहीं है तो उसे एमबीबीएस ना कराएं, उसकी जिंदगी को बचाएं। वहीं एक अन्य यूजर्स ने सलाह देते हुए लिखा कि उसके साथ ना रहिए अपनी जिंदगी को बचाइए, हालात कब बदल जाए पता नहीं चलता। जबकि चौथे यूजर्स ने कहा कि यह बात अपने माता-पिता को बताइए, मकान मालकिन को कोई दिक्कत नहीं होगी लेकिन आपके माता-पिता को इससे दिक्कत हो सकती है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- Hindi News Today: ताज़ा खबरें, Latest News in Hindi, हिन्दी समाचार, आज का राशिफल, Raftaar - रफ्तार:

Related Stories

No stories found.