Land For Job Scam: पटना में ED कार्यालय पहुंचे लालू यादव, 'नौकरी के बदले जमीन' मामले में चल रही पूछताछ

New Delhi: लालू यादव आज पटना में ED दफ्तर पहुंचे हैं। नौकरी के बदले जमीन मामले में जांच की पड़ताल के लिए लालू यादव से पूछताछ कर रही है।
Land For Job Scam
Land For Job Scam Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। RJD सुप्रीमो लालू यादव की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं, रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाले में आज लालू यादव पटना में ED दफ्तर पहुंचे हैं। उनकी बेटी मीसा भारती भी उनके साथ ED दफ्तर पहुंची। लालू यादव के समर्थन में ED दफ्तर के बाहर RJD के समर्थकों की भीड़ जमा हो गई। जमीन के बदले नौकरी घोटाले में लालू यादव की पूछताछ जारी है। 19 जनवरी को ED ने दो समन जारी किए थे जिसमें 29 जनवरी को लालू याददव और 30 जनवरी को तेजस्वी यादव को ED दफ्तर में पूछताछ के लिए पेशी बुलाया है।

राउज एवेन्यू कोर्ट में मामला दर्ज

इससे पहले ED ने नौकरी के बदले जमीन मामले में पूछताछ के लिए 29 जनवरी को लालू यादव और 30 जनवरी को तेजस्वी यादव से पूछताछ के लिए समन भेजा था। इस मामले में एक और चार्जशीट दायर हो चुकी है। जिस पर दिल्ली स्थित राउज एवेन्यू कोर्ट ने 27 जनवरी को सुनवाई के दौरान 9 फरवरी को अगली सुनवाई का आदेश दिया है। जिसमें राबड़ी देवी और मीसा यादव समेक उन तमाम आरोपियों को कोर्ट में पेश होना है जिनके खिलाफ ED के द्वारा चार्जशीट दाखिल की गई थी।

लालू एंड फैमिली मामले के आरोपी

ED की चार्जशीट के मुताबिक 2004 से 2009 तक इंडियन रेलवे के अलग-अलग जोन में ग्रुप डी पदों पर कई लोगों को नियुक्त किया गया था और इसके बदले में उन्होंने अपनी जमीन तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों और एके इंफोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड को हस्तांतरित कर दी थी।

ED और CBI दोनों कर रहे हैं मामले की जांच

ED ने राउज एवेन्यू कोर्ट में जो पहली चार्जशीट दाखिल की थी, उसमें कारोबारी अमित कात्याल, लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती, हेमा यादव और हृदयानंद चौधरी को आरोपी बनाया गया है। इस मामले में ED और CBI दोनों अलग-अलग जांच कर रही हैं। CBI मामले में तीन चार्जशीट फाइल कर चुकी है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.