फिटनेस क्वीन शिल्पा शेट्टी के बर्थडे पर जानें ये कुछ खास बातें

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी 8 जून को अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट करेंगी। शिल्पा अब दो बच्चों की मां हैं, लेकिन उन्हें देखकर अंदाजा लगाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है।
फिटनेस क्वीन शिल्पा शेट्टी के बर्थडे पर जानें ये कुछ खास बातें
फिटनेस क्वीन शिल्पा शेट्टी के बर्थडे पर जानें ये कुछ खास बातें

नई दिल्ली, हिंदुस्थान समाचार । बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी 8 जून को अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट करेंगी। शिल्पा अब दो बच्चों की मां हैं, लेकिन उन्हें देखकर अंदाजा लगाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। इसीलिए इंडस्ट्री से लेकर फैंस तक शिल्पा सिर्फ एक्ट्रेस ही नहीं, बल्कि ‘फिटनेस क्वीन’ के तौर पर भी जानी जाती हैं। शिल्पा बेहतरीन डांसर के साथ-साथ खूबसूरत एक्ट्रेस भी हैं। बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले उन्होंने अपने करियर की शुरुआत विज्ञापन से की थी। अब वह बॉलीवुड की दुनिया पर राज कर रही हैं।

शिल्पा शेट्टी का जन्म 8 जून, 1975 को मैंगलोर, कर्नाटक में हुआ था। शिल्पा ने अपने करियर की शुरुआत 1991 में महज 16 साल की उम्र में की थी। उन्होंने एक विज्ञापन के जरिए मनोरंजन की दुनिया में कदम रखा था। फिर 1993 में शिल्पा को फिल्म ‘बाजीगर’ में रोल मिला। इस फिल्म के जरिए उन्होंने फिल्मी दुनिया में अपना पहला कदम रखा।

कराटे चैंपियन भी हैं शिल्पा

अपने अभिनय से मनोरंजन की दुनिया में तूफान लाने वाली शिल्पा शेट्टी ने बचपन में भरतनाट्यम में शास्त्रीय प्रशिक्षण लिया था। इतना ही नहीं, वह स्कूल में अपनी वॉलीबॉल टीम की कप्तान भी थीं। इसके साथ ही वह कराटे में ब्लैक बेल्ट भी हैं।

‘धड़कन’ ने असली पहचान दिलाई

वैसे तो ‘बाजीगर’ शिल्पा की पहली फिल्म थी, लेकिन ‘धड़कन’ फिल्म ने उन्हें असली शोहरत दिलाई थी। इस फिल्म में शिल्पा शेट्टी अंजलि का किरदार निभाकर दर्शकों के दिल की धड़कन बन गई थीं। इस फिल्म में शिल्पा शेट्टी और अक्षय कुमार की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था। एक वक्त था जब बॉलीवुड में अक्षय और शिल्पा शेट्टी के अफेयर की चर्चा जंगल में आग की तरह फैलती थी। फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ शूटिंग के दौरान अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी एक दूसरे से प्यार कर बैठे। हालांकि, ये रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चला। इनके रिश्ते की जितनी चर्चा हुई उतनी ही इनके ब्रेकअप की भी चर्चा हुई।

अक्षय के बाद शिल्पा का नाम फिल्म डायरेक्टर अनुभव सिन्हा के साथ भी जुड़ा। अनुभव सिन्हा और शिल्पा शेट्टी फिल्म ‘दस’ की शूटिंग के दौरान करीब आ गए थे। अनुभव पहले से शादीशुदा थे और एक बच्चे के पिता भी थे। अनुभव सिन्हा और अक्षय कुमार ही नहीं, बल्कि शिल्पा शेट्टी का नाम दबंग सलमान खान के साथ भी जुड़ा था। हालांकि, बाद में शिल्पा शेट्टी ने अपने बिजनेस पार्टनर राज कुंद्रा से शादी कर ली और सारी बातों पर विराम लगा दिया।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in