ICSI: CSEET 2024 परिणाम घोषित, पास होने के लिए 50 प्रतिशत है जरूरी; इस लिंक से चेक करें रिजल्ट

ICSI ने CSEET 2024 के नतीजे जारी कर दिए हैं। इन्हें चेक करने के लिए नीचे दी गई वेबसाइट पर क्लिक कर सकते हैं।
ICSI CSEET 2024 Result
ICSI CSEET 2024 ResultRaftaar

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया (ICSI) ने कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET) 2024 मई परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए है। जिन परीक्षार्थियों ने इस साल परीक्षा दी है वे अपना रिजल्ट ISCI की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर देख सकते हैं।

नतीजों के जारी होने के बाद वेबसाइट पर मार्कशीट अपलोड

वेबसाइट से परीक्षार्थियों को फॉर्मल ई-रिजल्ट कम मार्क्स का स्टेटमेंट मिलेगा। यहां से रिजल्ट चेक भी कर सकते हैं और मार्कशीट डाउनलोड भी कर सकते हैं। नतीजों के जारी होने के तुरंत बाद ही मार्क्स का स्टेटमेंट अपलोड कर दिया गया है।

पास होने के लिए कितने अंकों की है जरूरत

ISCI CSEET 2024 में पास होने के लिए परीक्षार्थी को हर पेपर में कम से कम 40 प्रतिशत अंक लाने जरूरी हैं। साथ ही उसका ओवरऑल पासिंग प्रतिशत भी कम से कम 50 प्रतिशत होना चाहिए। इतने मार्क्स होने के बाद ही किसी परीक्षार्थी को पास माना जाएगा।

कैसे करें रिजल्ट चेक

-रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट icse.edu पर विजिट करें।

-यहां CSEET 2024 Result के लिंक पर क्लिक करें।

-इसके बाद नया पेज खुलेगा। जहां पर मागें गए अपने क्रेडेंशियल को फिल करें।

-क्रेडेंशियल फिल करने के बाद सब्मिट का बटन दबाएं। जिसके बाद स्क्रीन पर रिजल्ट प्रदर्शित होगा।

-अब चाहें तो आप इसका प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

मार्कशीट में इन्हें जरूर करें चेक

रिजल्ट में आप ये डिटेल जरूर से देख लें जैसे आपका नाम, रोल नंबर, सब्जेक्ट वाइज डिटेल, हर पेपर में पाए नंबर और क्वालीफाइंग स्टेट्स। यहां सब्जेक्ट वाइज मार्क्स दिए होंगे, जिससे आपको पता लग सकेगा कि किस पेपर में कितने अंक प्राप्त किए।

दो बार हुआ है इस बार एग्जाम

रिजल्ट देखने के लिए परीक्षार्थी को अपना एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालनी होगी। इन्हें निकालकर सामने रख लें। ये भी जान लें कि इस बार सीए एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन दो बार हुआ था। पहली बार एग्जाम 4 मई के दिन आयोजित किया गया था लेकिन टेक्निकल इश्यू के कारण कुछ स्टूडेंट्स इस दिन पेपर नहीं दे पाए थे। ऐसे स्टूडेंट्स के लिए एग्जाम फिर से 6 मई को आयोजित किया गया था। 

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.