Weather Update: दिल्ली-NCR में तूफानी बारिश! लोग बेहाल, सड़कों पर भरा पानी, स्कूल बंद, यहां देखें पूरी डिटेल्स

Weather Update Today: दिल्ली-एनसीआर में जोरदार बारिश हो रही है। इस बारिश ने लोगों की खुशी के साथ-साथ चिंता में भी इजाफा कर दिया है।
Delhi Rains
Delhi Rains

कईनई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। Delhi Rains: कई दिनों से बारिश का इंतजार कर रहे दिल्ली-एनसीआर के लोगों को (26 जुलाई) बुधवार की सुबह अपने साथ राहत लेकर आई है। दिल्ली-एनसीआर में जोरदार बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, 26 और 27 जुलाई को उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होने के आसार है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन 22 से ज्यादा राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है।

इस खबर में खास-

  • नोएडा में तेज बारिश के स्कूल बंद

  • बारिश से कहीं खुशी तो कहीं गम

  • कई राज्यों में भारी बारिश कि संभावना

  • राजधानी में तेज बारिश से यहां हुआ जलभराव

नोएडा में तेज बारिश के स्कूल बंद

नोएडा में तेज बारिश के बाद जिला प्रशासन ने स्कूल बंद करने का फैसला लिया है। जिला प्रशासन ने भारी बारिश के कारण सभी स्कूलों की छुट्टी का आदेश जारी कर दिया है। आज (26 जुलाई) को नर्सरी से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे।

बारिश से कहीं खुशी तो कहीं गम

गौरतलब है कि, इस बारिश ने लोगों की खुशी के साथ-साथ चिंता में भी ईज़ाफा कर रख है। दिल्ली-एनसीआर में बुधवार सुबह से ही लगातार बारिश हो रही है। जिसके कारण लोगों की दिक्कतें भी बढ़ गई हैं। नोएडा और गाजियाबाद में भारी बारिश के बाद अलग-अलग स्थानो पर जलभराव देखा गया है। मौसम विभाग ने राजधानी में भारी बारिश को लेकर पहले ही अलर्ट जारी कर दिया था। तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में यमुना नदी अभी भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। ऐसे में राजधानी और उसके आस-पास के लोगो में खुशी और डर दोनो देखने को मिल रहा है।

इन राज्यों में भारी बारिश कि संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, 26 जुलाई (बुधवार) को पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी राजस्थान, जम्मू-कश्मीर में भी बुधवार को भारी बारिश के आसार हैं। इसके साथ ही पूर्वी मध्य प्रदेश, पश्चिम भारत, कोंकण, गोवा और महाराष्ट्र में 29 जुलाई तक भारी बारिश की उम्मीद जताई गई है। वहीं IMD ने उत्तर प्रदेश के 30 जिलों में 26 जुलाई को भारी बारिश के साथ आंधी और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है।

राजधानी में तेज बारिश से यहां हुआ जलभराव

राष्ट्रीय राजधानी में तेज बारिश के कारण मंडी हाउस इलाके में जलभराव हो गया है। ITO पर भी बारिश की वजह से सड़कों पर जलभराव हो गया है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़ और बुलंदशहर में बारिश का कहर लगातार जारी है। राजधानी में काले घने बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, नोएडा में आज बादल छाए रहने के साथ तेज बारिश होगी।

दिल्ली के इन इलाकों में बारिश का अलर्ट

IMD के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में दिल्ली के नरेला, बवाना, अलीपुर, बुराड़ी, मॉडल टाउन, करावल नगर, सिविल लाइंस, दिलशाद गार्डन, सीमापुरी, कश्मीरी गेट, सीलमपुर, शहादरा, विवेक विहार लाल किला, प्रीत विहार, राजीव चौक, आईटीओ, इंडिया गेट, अक्षरधाम और आस-पास के इलाकों में में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी। वहीं, एनसीआर की बात करें तो गुरुग्राम, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी में भी बादल बरसेंगे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in