हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई, सर्वोच्च न्यायालय ने कहा- हाई कोर्ट का रुख करें

Delhi News: अब हेमंत सोरेन को हाई कोर्ट में ही अपनी याचिका दर्ज करनी होगी।
Hemant Soren
Hemant Sorenraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बुधवार रात को गिरफ्तार कर लिया गया था। जिसके खिलाफ सोरेन ने पहले हाई कोर्ट का रुख किया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए हेमंत सोरेन ने गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के लिए अपनी सहमति दे दी थी। आज इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई जिसमे सर्वोच्च न्यायलय ने कहा कि इस मामले में हाई कोर्ट का ही रुख करें। अब हेमंत सोरेन को हाई कोर्ट में ही अपनी याचिका दर्ज करनी होगी।

सुप्रीम कोर्ट में रुख करने का निर्णय लिया

ED ने हेमंत सोरेन को मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है। सोरेन की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश श्री चंद्रशेखर और जस्टिस अनुभा रावत चौधरी की बेंच गुरुवार सुबह 10.30 बजे सुनवाई करने वाली थी। लेकिन वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी की वकीलों की टीम ने सुप्रीम कोर्ट में रुख करने का निर्णय लिया। जिसे सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था।

अब हेमंत सोरेन को हाई कोर्ट में ही अपनी याचिका दर्ज करनी होगी

झारखंड में दायर हेमंत सोरेन की याचिका के मामले में सिब्बल ने चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पार्डीवाला और मनोज मिश्रा की बेंच से कहा था कि वे हाई कोर्ट से अपनी याचिका वापस ले लेंगे। उन्होंने कहा कि आम चुनाव से पहले इस तरह गिरफ्तारी से देश की राजनीति पर बुरा असर पड़ता है। वहीं सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता और एडीशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने सोरेन की याचिका का विरोध किया और कहा था कि गुरुवार को झारखंड हाई कोर्ट याचिका पर सुनवाई करने वाला है। आज शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई में कहा कि हाई कोर्ट में ही इस मामले में रुख करें। अब हेमंत सोरेन को हाई कोर्ट में ही अपनी याचिका दर्ज करनी होगी।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.