Mumbai: हेट स्पीच मामले में मुंबई से मौलाना अज़हरी गिरफ्तार, हंगामा कर रहे समर्थकों पर पुलिस का लाठीचार्ज

Mumbai News: मुंबई के घाटकोपर पुलिस स्टेशन में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मौलाना मुफ्ती सलमान अज़हरी की गिरफ्तारी पर देर रात हंगामा मचा। गुजरात ATS मामले में कार्यवाई कर रही है।
Maulana Mufti Salman Azhari Arrested
Maulana Mufti Salman Azhari Arrested Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। मुंबई के घाटकोपर में देर रात पुलिस और लोगों में हंगामा मचा। गुजरात के जुनागढ़ में मौलाना मुफ्ती सलमान अज़हरी के भड़काऊ भाषण देने के बाद रविवार को मुंबई पुलिस की मदद से गुजरात ATS की टीम ने उनके घर से उन्हें गिरफ्तार किया। मुंबई के घाटकोपर पुलिस स्टेशन में अज़हरी के समर्थकों ने हंगामा किया। बेकाबू भीड़ को काबू करने के लिए मुंबई पुलिस को देर रात 1 बजे समर्थकों पर लाठी चार्ज करना पड़ा।

क्या है पूरा विवाद?

31 जनवरी को गुजरात के जुनागढ़ में मौलाना मुफ्ती सलमान अज़हरी ने अपने संबोधन में कहा कि "कुछ देर की खामोशी है फिर शोर आएगा, आज कुत्तों का वक्त है, कल हमारा दौर आएगा" , इसका हिंदू संगठन ने विरोध किया, और उन पर हिंदुओं के खिलाफ नफरत फैलाने और लोगों की भावनाओं का ठेस लगाने का आरोप लगाया। अपने विवादित बयान को लेकर मौलाना मुफ्ती सलमान अज़हरी ने कहा कि उन्होंने अपने बयान में कहीं भी हिंदुओं का जिक्र नहीं किया। हिंदू संगठन इस बयान को खुद से जोड़ रहें हैं।

जुनागढ़ में FIR दर्ज

गुजरात के जुनागढ़ में हिंदू संगठनों ने पुलिस स्टेशन में मौलाना मुफ्ती सलमान अज़हरी के खिलाफ FIR दर्ज कराई। भारतीय दंड संहिता की धारा 153A, 505, 188, 114 के तहत मामला दर्ज हुआ। मौलाना मुफ्ती सलमान अज़हरी ने अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की और कहा- "न तो मैं अपराधी हूं, न ही मुझे अपराध करने के लिए यहां लाया गया है। पुलिस अधिकारी जांच कर रहे हैं और मैं उनका सहयोग कर रहा हूं। अगर यह मेरे भाग्य में होगा तो मैं गिरफ्तार होने के लिए तैयार हूं।"

ट्रांजिट रिमांज पर अज़हरी

मौलाना मुफ्ती सलमान अज़हरी के समर्थकों पर काबू पाने के बाद गुजरात ATS उन्हें दो दिन के ट्रांजिट रिमांज पर ले गई। इस बात का खुलासा अज़हरी के वकील आरिफ सिद्दकी ने किया। उन्होंने कहा कि सुबह के समय 30-40 पुलिस वाले मौलाना अज़हरी के घर पर मौजुद थे। कुछ पूछने पर उन्होंने कोई भी जवाब नहीं दिया। उनकी गिरफ्तारी पर हमने विरोध किया।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.