BJP सरकार पर गोपाल राय का तंज, कहा- ब्रिटिश हुकूमत की तरह किसानों को कुचलने के लिए सड़कों पर ठोंक दी कीलें

AAP leader Gopal Rai on farmers movement: आम आदमी पार्टी ने सरकार से मांगों को लेकर 13 फरवरी को दिल्ली कूच करने को तैयार किसानों के साथ सकारात्मक बात कर उनकी समस्याओं का निदान करने की अपील की है।
Gopal Rai
Gopal Rairaftaar.in

नई दिल्ली, (हि.स.)। आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार से मांगों को लेकर 13 फरवरी को दिल्ली कूच करने को तैयार किसानों के साथ सकारात्मक बात कर उनकी समस्याओं का निदान करने की अपील की है।

सरकार किसानों को कुचलने के लिए सारी हदें पार कर रही है

दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि कभी ब्रिटिश हुकूमत ने स्वतंत्रता सेनानियों की आजादी की मांग को कुचलने के लिए सारी हदें पार कर दी थी और आज केंद्र व हरियाणा की भाजपा सरकार किसानों को कुचलने के लिए सड़कों पर कीलें ठोंक कर और दीवारें चुनवा कर क्रूरता की सारी हदें पार कर रही है।

हरियाणा के गांवों में पुलिस भेजकर किसानों को धमकी दी जा रही है

राय ने सोमवार को प्रेस वार्ता कर कहा कि भाजपा सरकार ये कीलें जमीन पर नहीं ठोक रही है, बल्कि किसानों के सीने में ठोकने का काम कर रही है, जिसे देश बर्दाश्त नहीं करेगा। हरियाणा के गांवों में पुलिस भेजकर किसानों को धमकी दी जा रही है कि आंदोलन में जो जाएगा, उसका पासपोर्ट, बैंक खाता, प्रॉपर्टी के कागज जब्त कर लिए जाएंगे। उन्होंने याद दिलाते हुए कहा कि तीन काले कानूनों के खिलाफ जब किसान एक साल तक बॉर्डर पर डटे रहे, तब प्रधानमंत्री ने तीनों काले कानून वापस लेते हुए एमएसपी की गारंटी देने का वादा किया था। संसद के आखरी सत्र की समाप्ति हो चुकी है और किसान इंतजार कर रहे हैं कि एमएसपी की गारंटी का कानून आएगा या नहीं।

केंद्र सरकार का भी हिसाब किया जाएगा

अंत में गोपाल राय ने हरियाणा की खट्टर सरकार से कहा कि केंद्र सरकार के आदेश पर हरियाणा सरकार सारी हदों को पार करने की तरफ बढ़ रही हैं, वह इस देश के लोकतंत्र में काला अध्याय साबित होगा। यह वीडियो या पुलिस की घोषणाएं आने वाली पीढ़ियां याद रखेगी। केंद्र सरकार का भी हिसाब किया जाएगा। अगर खट्टर सरकार ने यह जो सारी हदें पार की है, उसे वापस नहीं लिया तो आगामी विधानसभा चुनाव में हरियाणा का किसान भी इसका जवाब देगा।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.