Weather Update: दिल्ली NCR में कोहरा का असर जारी; कई उड़ानें रद्द, ट्रेनें प्रभावित, यात्री परेशान

New Delhi: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पूर्वानुमान लगाया है कि अगले चार दिनों तक उत्तर भारत में बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।
Weather Update
Weather Update Social Media

रफ्तार डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पूर्वानुमान लगाया है कि अगले चार दिनों तक उत्तर भारत में बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। मौसम एजेंसी ने यह भी कहा कि दिल्ली और उत्तर भारत में गंभीर शीत लहर की स्थिति और गंभीर ठंडे दिन की स्थिति जारी रहेगी। दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान में सुधार देखा गया और पारा 6.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। आईजीआई पर रात 12.30 बजे से सुबह 6.30 बजे के बीच बहुत घना कोहरा छाया रहा और दृश्यता घटकर 50-100 मीटर रह गई, जिसके बाद सुबह 8.30 बजे तक दृश्यता बढ़कर लगभग 300 मीटर हो गई।

दिल्ली एयरपोर्ट पर उड़ानें प्रभावित

दिल्ली हवाईअड्डे एफआईडीएस (उड़ान सूचना प्रदर्शन प्रणाली) के अनुसार, बुधवार को घने कोहरे के कारण (घरेलू और अंतरराष्ट्रीय) आगमन और प्रस्थान दोनों में कुल 120 उड़ानों में देरी हुई। दिल्ली हवाई अड्डे एफआईडीएस ने यह भी नोट किया कि 21 घरेलू आगमन, 16 घरेलू प्रस्थान, 13 अंतर्राष्ट्रीय प्रस्थान और 3 अंतर्राष्ट्रीय आगमन सहित कुल 53 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं और कोहरे और अन्य परिचालन कारणों से दिल्ली हवाई अड्डे से संचालित नहीं हो रही हैं।

दिल्ली में ट्रेनें प्रभावित

दिल्ली में घना कोहरा जारी रहने से ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं। कोहरे के कारण खराब दृश्यता के बीच कई ट्रेनों के विलंबित होने के कारण यात्रियों को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (एनडीआरएस) पर इंतजार करते देखा गया। आज दिल्ली आने वाली 18 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। घने कोहरे के कारण पूरे उत्तर भारत का हाल बेहाल हो गया है।

शीत लहर, घने कोहरे पर आईएमडी का अलर्ट

17 से 21 जनवरी के दौरान पंजाब और हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। अगले 3 दिनों तक अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। उत्तराखंड और उत्तरी मध्य प्रदेश में बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। -17-21 जनवरी के दौरान बिहार, उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में, 17-20 जनवरी के दौरान झारखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। 17 और 18 जनवरी को हिमाचल प्रदेश और 17 जनवरी को जम्मू संभाग, गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भी घना कोहरा छाया रहेगा। 17 और 18 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ के कुछ हिस्सों में गंभीर ठंडे दिन की स्थिति जारी रहने की संभावना है। 17 जनवरी को बिहार के अलग-अलग हिस्सों में गंभीर ठंडे दिन की स्थिति जारी रहने की संभावना है, और 18-20 जनवरी के दौरान अलग-अलग हिस्सों में ठंडे दिन की स्थिति बनी रहने की संभावना है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.