Farmer Protest: किसान और सरकार की मुलाकात रही बेनतीजा, अर्जुन मुंडा बोले- किसानों से बातचीत जारी रखेगी सरकार

New Delhi: केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अर्जुन मुंडा, नित्यानंद राय ने सोमवार को चंडीगढ़ में किसान नेताओं से बातचीत कर उनकी मांगों का समाधान निकालने के लिए बैठक की मगर यह बेनतीजा रहा।
Farmer Protest
Farmer Protest Raftaar.in

नई दिल्ली, हि.स.। केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि केन्द्र सरकार किसानों से बातचीत कर समाधान निकालना चाहती है। मुंडा ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि चंडीगढ़ में किसान नेताओं से दो दौर की बातचीत हो चुकी है। कुछ चीजों में हमें और परामर्श की जरूरत है। भारत सरकार किसान हितों के लिए समर्पित है। किसान हित हमारी प्राथमिकता है। उन्हें समझाने की जरूरत है कि हम किसानों के साथ हैं।

किसानों सरकार से बातचीत के लिए तैयार

उल्लेखनीय है कि किसान संगठन अपनी 10 सूत्री मांगों को लेकर आज दिल्ली कूच कर रहे हैं। इससे पहले किसानों को मनाने के लिए केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अर्जुन मुंडा, नित्यानंद राय दो दौर की बातचीत कर चुके हैं। लेकिन कोई ठोस समाधान न निकलने के कारण किसान पंजाब से दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं। किसानों को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने सभी सीमाओं पर किलेबंदी कर रखी है। हालांकि किसानों का कहना है कि वह सरकार से बातचीत के लिए तैयार है।

केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने का बयान

केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि कई मुद्दों पर हमारे किसानों के साथ सहमति है, कुछ मुद्दों पर सहमति नहीं है तो उन पर हमने कमेटी बनाने की बात कही है। उम्मीद है कि बातचीत जारी रहेगी और बातचीत से ही आगे का फैसला निकलेगा। आगे हम किसानों के साथ फिर बैठेंगे।

बॉर्डर पर सीमेंट और लोहे के बैरिकेड लगाए गए

किसान कूच को देखते हुए पूरे दिल्ली-एनसीआर में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम हैं। सभी बॉर्डर पर निगरानी बढ़ा दी गई है। बॉर्डर पर सीमेंट और लोहे के बैरिकेड लगाए गए हैं। बॉर्डर पर ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जा रही है। पुलिस फोर्स के जवान सभी जगहों पर तैनात हैं। लोगों को असुविधा न हो, इसके लिए पुलिस ने पहले से ही ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है। लोगों से अपील की गई है कि वे ट्रैफिक एडवाइजरी का पालन करते हुए घर से निकलें।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.