Farmer Protest: किसानों के दिल्ली कूच को लेकर पुलिस अलर्ट, दिल्ली बॉर्डर हुए सील, धारा-144 हुआ लागू

New Delhi: राजधानी दिल्ली में प्रदर्शन करने किसानों का कूच दिल्ली के लिए निकल पड़ा है। इसी कारण दिल्ली के सभी बॉर्डरों को सील कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।
Farmer Protest
Farmer Protest Raftaar.in

नई दिल्ली, हि.स.। किसान संगठनों द्वारा दिल्ली कूच के ऐलान देखते हुए दिल्ली पुलिस ने राजधानी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। दिल्ली पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी कर दिल्ली की सीमाओं पर किसी भी प्रकार के जमावड़े पर रोक लगाने का आदेश दिया है। साथ ही दिल्ली की सीमाओं पर बैरिकेडिंग की जा रही है। पुलिस ने यूपी से दिल्ली में ट्रैक्टर ट्रॉली, बस, ट्रक एवं अन्य वाणिज्यिक वाहनों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी है। इसके चलते रविवार को कुछ जगहों पर जाम देखने को मिला।

Add- Delhi Border Sealed

लोगों को भारी जाम का करना पड़ेगा सामना

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पाबंदियों के चलते सोमवार और मंगलवार को दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहन चालकों को जाम का सामना करना पड़ सकता है। लोगों से जाम से बचने के लिए सार्वजनिक वाहनों के इस्तेमाल की अपील की गई है। दिल्ली की सीमाओं पर आने-जाने वाले वाहनों की जांच के चलते गाड़ियों की लंबी कतारें लग सकती हैं।

सीमाओं पर तैनात हैं पुलिस

आंदोलनकारी किसानों को रोकने के लिए यूपी और हरियाणा के साथ लगी सीमाओं पर 7 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। बॉर्डर पर कई लेयर में सुरक्षा चेक पोस्ट होंगे। दिल्ली में दाखिल होने वाले वाहनों की पूरी जांच की जाएगी। सीमाओं पर पुलिस दंगा रोधी पोशाक से लैस होंगे। दिल्ली के बॉर्डरों पर धारा-144 लागू कर दी है।

इन बॉर्डरों को किया सील

खासतौर पर गाजीपुर, सिंधु और टिकरी बॉर्डर पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। रविवार शाम से ही गाजीपुर और सिंधु बॉर्डर को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। आवश्यकता पड़ने पर टिकरी बॉर्डर को भी बंद किया जा सकता है। गाजीपुर से सिंधू बॉर्डर आने वाले वाहनों की चेकिंग जारी है। इसके चलते सिंधु, टिकरी, गाजीपुर और चिल्ला बॉर्डर पर चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.