Farmer Protest 2.0: किसानों ने 'दिल्ली चलो' की फिर भरी हुंकार, सड़कों पर लगा लंबा जाम; जानें ट्रैफिक अपडेट

New Delhi: दिल्ली की सड़कों पर आज सुबह से लंबा जाम लगा है। हर जगह केंद्रीय बल और पुलिस की तैनाती हो गई है। किसानों के दिल्ली कूच से पुलिस ने सुरक्षा-व्यवस्था सख्त कर दी है।
Farmer Protest
Farmer Protest Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। किसानों के कूच ने एक बार फिर दिल्ली की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली के सभी बॉर्डरों को सील कर दिया गया है। किसानों का कूच अभी भी शंभू बॉर्डर पर डटा हुआ है। इसी कारण दिल्ली में एक बार फिर ट्रैफिक जाम की दस्तक दे दी है।

दिल्ली में सुरक्षा-व्यवस्था सख्त

किसानों के दिल्ली कूच से जगह-जगह केंद्र बलों और दिल्ली पुलिस की चप्पे-चप्पे पर तैनात है। गाजीपुर बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर पर सुरक्षा-व्यवस्था सख्त कर दी है। दिल्ली एक बार फिर किले में तब्दील हो गई है, सभी बॉडरों को लोहे की कीलों, कंक्रीट दीवारों से मल्टी लेयर घेरा बना दिया है। दिल्ली NCR में आज सुबह से ही लंबे जाम का असर दिख रहा है।

जानें ट्रैफिक अपडेट

गाजीपुर बॉर्डर सड़क के रास्ते जानें से बचें। गाड़िया घंटों से गाजीपुर बॉर्डर पर खड़ी हैं, गाजीपुर बॉर्डर यूपी गेट की ओर स्थित है। किसानों के कूच की यहां पहुंचने की संभावना है। इसलिए पुलिस प्रशासन ने पहले ही तैयारियां सख्त कर ली हैं। दूर-दूर तक देखने में सिर्फ ट्रैफिक ही नजर आ रहा है।

राकेश टिकेत ने दिल्ली मार्च का किया ऐलान

सिंघु बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर पर भी आज सुबह से लंबे जाम के हालात बने हुए हैं। दिल्ली NCR में आवाजाही करने वाले यात्रियों के लिए परेशानियां बढ़ गई हैं। भारत किसान यूनियन (राकेश टिकेत गुट) ने आज नोएडा से दिल्ली आने का पैदल मार्च का ऐलान किया है। इसी कारण चिल्ला बॉर्डर पर भी सुरक्षा-व्यवस्था सख्त कर दी गई हैं।

कैसे करें ट्रैफिक से बचाव?

1. दिल्ली में आज किसान कूच से लंबा जाम लगा है।

2. बस, बाइक, कार का प्रयोग करने से बचें।

3. दिल्ली से बाहर जाने या राजधानी में प्रवेश करने से इस समय बचें।

4. ज्यादा जरुरी पड़ने पर दिल्ली मैट्रों का प्रयोग करें।

5. गाजीपुर बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और चिल्ला बॉर्डर पर जानें से बचें।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.