विवादित बयान पर चुनाव आयोग की फटकार, सुप्रिया श्रीनेत और दिलीप घोष को भेजा नोटिस

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय चुनाव आयोग ने विवादित बयान को लेकर कांग्रेस कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत और बीजेपी नेता दिलीप घोष को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।
Supriya Shrinet and Dilip Ghosh
Supriya Shrinet and Dilip GhoshRaftaar

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। लोकसभा चुनाव से पहले सीयासी बयानबाजी और अपमानजनक टिप्पणी करना भाजपा और कांग्रेस के नेताओं को महंगा पड़ गया है। केंद्रीय चुनाव आयोग ने विवादित बयान को लेकर कांग्रेस कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत और बीजेपी नेता दिलीप घोष को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। चुनाव आयोग ने सुप्रिया श्रीनेत के एक्स पर कंगना रनौत को लेकर किये गए पोस्ट के लिए नोटिस जारी किया है। इसके साथ आयोग ने भाजपा नेता दिलीप घोष को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर अभद्र टिप्पणी मामले में नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। चुनाव आयोग की ओर से गुरुवार (28 फरवरी) शाम 5:00 बजे तक इस नोटिस का जवाब देने के लिए कहा गया है।

क्या है दोनो का मामला?

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत और बीजेपी नेता दिलीप घोष को एक साथ नोटिस कर जवाब मांगा है। आपको बता दें कि पश्चिमी बंगाल में BJP नेता दिलीप घोष को ममता बनर्जी के उपर दिए बयान के लिए नोटिस जारी किया गया है। और वहीं कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत को एक्स पर भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत (25 मार्च, 2024) को लेकर भद्दा कमेंट पर नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

टीएमसी ने दिलीप घोष के लिए चुनाव आयोग में दर्ज कराई शिकायत

दरअसल पश्चिमी बंगाल के नेता दिलीप घोष को ममता बनर्जी के उपर दिए बयान के लिए नोटिस जारी किया गया है। टीएमसी की ओर से दिलीप घोष के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया कि उन्होंने आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन किया है। टीएमसी की ओर से आरोप लगाया गया है कि पश्चिम बंगाल इकाई के पूर्व अध्यक्ष दिलीप घोष ने टीएमसी के चुनावी नारे बांग्ला निजेर मेयेके चाई (बंगाल अपनी बेटी चाहता है) का मजाक उड़ाया है। और सुप्रिया श्रीनेत के एक्स पर कंगना रनौत (25 मार्च, 2024) को बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को लेकर भद्दा कमेंट किया था, जिसके बाद वो बीजेपी के निशाने पर आ गईं थी। इसके बाद जब विवाद बढ़ा तो सुप्रिया श्रीनेत को वह पोस्ट भी डिलीट करना पड़ा।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.