Delhi Liquor Policy: ED ने अरविंद केजरीवाल को भेजा चौथा समन, पूछताछ के लिए 18 जनवरी को बुलाया

New Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शराब घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चौथी बार समन भेजा है।
CM Arvind Kejriwal 
Enforcement Directorate
CM Arvind Kejriwal Enforcement Directorate Raftaar.in

नई दिल्ली, हि.स.। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शराब घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चौथी बार समन भेजा है। अब तक किसी भी समन में केजरीवाल पेश नहीं हुए हैं। उन्होंने अपनी लीगल टीम से समन का जवाब भेजा था। अब ईडी ने नया समन भेजकर 18 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है।

इस बार भी ईडी मुख्यालय नहीं जाएंगे केजरीवाल

मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, केजरीवाल 18, 19 और 20 जनवरी को गोवा दौरे पर रहेंगे। कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री संभवतः इस बार भी ईडी मुख्यालय नहीं जाएंगे। इससे पहले 11 और 12 जनवरी को केजरीवाल का गोवा दौरा प्रस्तावित था। प्रस्तावित दौरा गणतंत्र दिवस कार्यक्रम की तैयारियों से जुड़ी मीटिंग के कारण निरस्त हो गया था।

एक बार भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए केजरीवाल

केजरीवाल को ईडी ने पहला समन पिछले साल अक्टूबर में जारी किया था तब केंद्रीय एजेंसी ने उन्हें 2 नवंबर को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा था। दूसरा समन 18 दिसंबर को भेजा गया था, जिसमें उन्हें 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा गया था। तीसरे समन में उन्हें पूछताछ के लिए पेश होने के लिए 3 जनवरी को पेश होने के लिए कहा था। लेकिन केजरीवाल ने एक बार भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए और इन सबको राजनीति से प्ररित बताया।

केजरीवाल ने भाजपा पर लगाए आरोप

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा केंद्रीय जांच एजेंसियों के माध्यम से उन्हें पकड़ने और 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए प्रचार करने से रोकने की कोशिश कर रही है। उन्होंने भाजपा पर ''उनकी ईमानदारी को ठेस पहुंचाने'' की साजिश का आरोप लगाते हुए देश से उनके साथ खड़े होने की सार्वजनिक अपील भी जारी की थी।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.