बृजभूषण शरण सिंह की यौन शोषण केस में बढ़ी मुश्किलें, राउज एवेन्यू कोर्ट 18 अप्रैल को सुनाएगा फैसला

Brij Bhushan Sharan Singh: बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण मामले को लेकर पहलवानों ने दिल्ली में जंतर-मंतर पर एक महीने तक धरना प्रदर्शन किया था।
Brij Bhushan Sharan Singh
Brij Bhushan Sharan Singhraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। महिला पहलवानों ने बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। इस मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसका फैसला कोर्ट ने सुरक्षित रखा है। राउज एवेन्यू कोर्ट इस फैसले को 18 अप्रैल को सुनाएगी। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में पिछले साल जून में चार्जशीट दाखिल की थी। बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण के यौन शोषण मामले ने काफी तूल पकड़ा था। महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण के खिलाफ अपना आंदोलन शुरू कर दिया था। हालांकि बाद में पॉक्सो के मामले में नाबालिग महिला पहलवान ने अपनी शिकायत वापस ले ली थी। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने शिकायतकर्ता के बयान दर्ज करके अपनी कैंसिलेशन रिपोर्ट दाखिल कर दी थी।

दिल्ली पुलिस ने अपनी यह क्लोजर रिपोर्ट कोर्ट में सबमिट की थी

हालांकि दिल्ली पुलिस ने नाबालिग द्वारा इस मामले को रद्द करने की मांग को लेकर कोर्ट में रिपोर्ट दायर की थी। दिल्ली पुलिस ने इस मामले को बंद करने की रिपोर्ट तब दायर की जब उन्हें नाबालिग के पिता ने बताया कि उनकी बेटी ने गुस्से में भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। दिल्ली पुलिस ने अपनी 1100 से 1200 पन्नों की चार्जशीट को कोर्ट में दाखिल किया और कोर्ट को बताया कि महिला पहलवान इस केस में पर्याप्त सबूत देने में असफल रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने अपनी यह क्लोजर रिपोर्ट कोर्ट में सबमिट की थी।

महिला पहलवानों ने केंद्र की सरकार को इस मामले में घेरना शुरू कर दिया था

बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण मामले को लेकर पहलवानों ने दिल्ली में जंतर-मंतर पर एक महीने तक धरना प्रदर्शन किया था। तब जाकर बृजभूषण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी। महिला पहलवानों ने एक महीनें तक काफी विरोध प्रदर्शन किया था। उनके इस विरोध प्रदर्शन में विपक्ष ने भी काफी आवाज उठायी थी। महिला पहलवानों ने केंद्र की सरकार को इस मामले में घेरना शुरू कर दिया था। अब जब कोर्ट ने फैसले को सुरक्षित रख लिया है और जल्द ही 18 अप्रैल को कोर्ट फैसला सुना देगा। जिससे सब साफ हो जायेगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.