Weather Update: घने कोहरे से ढका उत्तर भारत; दिल्ली से चलने वाली 22 ट्रेनें और 134 फ्लाइट्स लेट

Weather Update: शीतलहर और कोहरे का असर उत्तर भारत और राजधानी दिल्ली में 28 दिसंबर को भी जारी है. कई इलाकों में विजिबिलिटी लगभग ज़ीरो हो गई है, जिसका यातायात पर भारी असर पड़ा है.
Delhi Fog
Delhi FogRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में गुरुवार 28 दिसंबर की सुबह भी कोहरा छाया रहा। कई इलाकों में विजिबिलिटी लगभग ज़ीरो हो गई, इसके चलते ट्रेनों और उड़ानों में देरी हुई। दिल्ली हवाई अड्डे के FIDS (उड़ान सूचना प्रदर्शन प्रणाली) के अनुसार, "घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाईअड्डे को विमानों में देरी का सामना करना पड़ रहा है, जिससे (घरेलू और अंतरराष्ट्रीय) आगमन और प्रस्थान दोनों मिलाकर लगभग 134 उड़ानें प्रभावित हो रही हैं।"

दिल्ली हवाई अड्डे ने X पर दी जानकारी

राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाके बुधवार को भी घने कोहरे की चपेट में रहे, जिससे उड़ानें और ट्रेनें प्रभावित हुईं। खराब मौसम के कारण बुधवार को दिल्ली हवाई अड्डे पर कम से कम 9 उड़ानों को डायवर्ट किया गया था। 27 दिसंबर की रात को दिल्ली हवाई अड्डे ने X (पूर्व में ट्विटर) पर कोहरे का अलर्ट जारी किया और लिखा, "दिल्ली हवाई अड्डे पर लैंडिंग और टेकऑफ़ जारी हैं, जो उड़ानें CAT-III के अनुरूप नहीं हैं, वे प्रभावित हो सकती हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वो फ्लाइट्स से जुड़ी जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें। किसी भी असुविधा के लिए गहरा खेद है।"

IMD ने सावधानी बरतने की दी सलाह

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आज पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश के लिए घने कोहरे की सलाह भी जारी की। "ड्राइविंग करते समय या किसी परिवहन के माध्यम से बाहर निकलते समय सावधान रहें। ड्राइविंग के दौरान फॉग लाइट का उपयोग करें। अपनी यात्रा के शेड्यूल के लिए एयरलाइंस, रेलवे और राज्य परिवहन के संपर्क में रहें।"

कोहरे के कारण दिल्ली क्षेत्र में लगभग 22 ट्रेनें देरी से चल रही

इस बीच, भारतीय रेलवे के अनुसार, कोहरे के कारण दिल्ली क्षेत्र में लगभग 22 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। सुबह 5.30 बजे तक, उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में और हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा (0-25 मीटर) देखा गया। दिल्ली के सफदरजंग में विजिबिलिटी 50 मीटर और पालम में 25 मीटर दर्ज की गई।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.