दिल्ली शराब घोटालाः अरविंद केजरीवाल ने फिर किया अदालत का रुख, जानें किस चीज़ की हुई मांग?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट में एक नई याचिका दाखिल की है। सीएम केजरीवाल ने अपनी इस याचिका में जेल में इंसुलिन देने की मांग की है।
Arvind kejriwal demands for insulin
Arvind kejriwal demands for insulin

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। दिल्ली शराब घोटाला केस में तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर अदालत का दरवाजा खटखटाया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट में एक नई याचिका दाखिल की है। सीएम केजरीवाल ने अपनी इस याचिका में जेल में इंसुलिन देने की मांग की है। इस मामले की सुनवाई राउज एवेन्यू कोर्ट में शुक्रवार को दोपहर 2 बजे हो सकती है। आम आदमी पार्टी ने इसकी जानकारी दी है।

मुख्यमंत्री की सुरक्षा पर उठाए सवाल

इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर कर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को असाधारण अंतरिम जमानत दिये जाने का अनुरोध किया गया है। याचिका में कहा गया है कि जेल में केजरीवाल की सुरक्षा खतरे में है क्योंकि वह दुर्दांत अपराधियों के साथ कैद हैं।

क्या है मामला?

बता दें कि अरविंद केजरीवाल कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। दिल्ली शराब घोटाला केस में ही मनीष सिसोदिया भी गिरफ्तार हो चुके हैं और वह भी अभी न्यायिक हिरासत के तहत जेल में बंद हैं।

जिम्मेदारियां पूरा करने के लिए CM का बाहर होना जरूरी

याचिका में कहा गया है कि मुख्यमंत्री की जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए, सभी मुद्दों पर त्वरित निर्णय लेने और बड़े पैमाने पर जनता की भलाई में आदेश पारित करने के लिए केजरीवाल के उनके कार्यालय और घर में व्यक्तिगत रूप से मौजूद होना आवश्यक है। याचिका कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मनमोहन और न्यायमूर्ति मनमीत पी. एस. अरोड़ा की पीठ के समक्ष 22 अप्रैल को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in