Delhi Liquor Policy: इन मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री-एग्जिट बंद! घर से निकलने से पहले चेक करें ट्रैफिक एडवाइजरी

New Delhi: AAP के प्रदर्शन के चलते ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और कमाल अतातुर्क मार्ग पर किसी भी वाहन को कहीं भी रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
Arvind Kejriwal 
Delhi Liquor Policy
Arvind Kejriwal Delhi Liquor PolicyRaftaar.in

नई दिल्ली, हि.स.। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज विशेष कानून एवं व्यवस्था के मद्देनजर यातायात प्रभावित रहेगा। इसके लिए पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी के संरक्षक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में पार्टी ने 26 मार्च को प्रधानमंत्री आवास घेरने की घोषणा की है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली सरकार की आबकारी नीति घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया है। ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और कमाल अतातुर्क मार्ग पर किसी भी वाहन को कहीं भी रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अगर किसी ने ऐसा किया तो कानूनी निर्देशों की अवज्ञा के लिए मुकदमा चलाया जाएगा। खींचे गए वाहनों को काली बाड़ी मार्ग स्थित ट्रैफिक पिट में पार्क किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार, आज भी आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को पुलिस हिरासत में लिया जा सकता है। नई दिल्ली में धारा 144 लागू हो गई है।

इन मार्गों पर होगी असुविधा

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सलाह दी है कि वाहन चालक अरबिंदो चौक, तुगलक रोड, सम्राट होटल गोल चक्कर, जिमखाना डाकघर गोल चक्कर, तीन मूर्ति हाइफा गोल चक्कर, नीति मार्ग चौराहा और कौटिल्य मार्ग चौराहा पर किसी भी समय डायवर्जन किया जा सकता है। इसके अलावा निजी वाहन चालक कमाल अता तुर्क मार्ग, सफदरजंग रोड, अकबर रोड और तीन मूर्ति मार्ग पर यथासंभव गुजरने से बचें। असुविधा से बचने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग करें। दिल्ली मैट्रों के आदेशानुसार, पटेल चौक के गेट नंबर 3 और केंद्रीय सचिवालय के गेट नंबर 5 से एंट्री-एग्जिट बंद कर दी है।

हेल्पलाइन की जारी

एडवाइजरी में आईएसबीटी, रेलवे स्टेशनों और इंदिरा गांधी हवाई अड्डे की ओर जाने वाले लोगों को सलाह दी गई है कि वे पर्याप्त समय रखते हुए सावधानीपूर्वक अपनी यात्रा को प्लान करें अन्यथा उन्हें असुविधा हो सकती है। दिल्ली पुलिस ने सहायता के लिए नंबर जारी किए हैं। व्हाट्स ऐप के लिए 8750871493 नंबर के अलावा अन्य नंबर दो नंबर भी जारी किए गए हैं। वह यह हैं- 1095 और 011-25844444

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.