सिसोदिया की गिरफ्तारी को 1 साल पूरे, सदन में दिया सैल्यूट, केजरीवाल बोलें- 'मनीष हर देशभक्त के लिए प्रेरणा'

New Delhi: दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार हुए आज 1 साल हो गए। 26 फरवरी 2023 को ED ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार किया था। मनीष देशभक्तों के लिए प्रेरणा है
Manish Sisodiya
Manish Sisodiya Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। दिल्ली आबाकारी घोटाले के मुख्य आरोपी आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को आज 1 साल हो गए हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान कहा कि 'हमें मनीष सिसोदिया पर गर्व है, उन्होंने हार नहीं मानी, BJP ने उन्हें अपने पाले में शामिल करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने इस साजिश पर पानी फेर दिया।

गरीबों को शिक्षा देने वाला व्यक्ति 1 साल से जेल के अंदर बंद

दिल्ली विधानसभा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज मनीष सिसोदिया को याद करते हुए भावुक हो गए। सीएम ने दिल्ली विधानसभा में कहा कि आज गरीबों को शिक्षा देने वाला व्यक्ति 1 साल से जेल के अंदर बंद है। हम उनके संघर्ष को सलाम करते हैं। आज मनीष हर देशभक्त के लिए एक प्ररेणा है। विधानसभा के बाद केजरीवाल और पार्टी के अन्य नेताओं ने राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

आज ही के दिन 1 साल पहले मनीष सिसोदिया हुए था गिरफ्तार

मनीष सिसोदिया को आज ही के दिन यानि 26 फरवरी को दिल्ली आबाकारी घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गिरफ्तार किया था। मनीष सिसोदिया पूर्वी दिल्ली के पड़पड़ गंज से विधायक थे। उन्होंने अरविंद केजरीवाल के साथ 2011 में अन्ना हजारे द्वारा चलाए गए 'लोकपाल बिल आंदोलन' में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। उन्होंने केजरीवाल के साथ मिलकर पूरे देश में मिलकर 'मैं हूं आम आदमी' का अभियान चलाया। दिल्ली के तत्कालीन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जो कि उनके खास दोस्त थे। दोनों ने मिलकर 26 नवंबर 2012 को आम आदमी पार्टी का निर्माण किया। साल 2013 में केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री बने लेकिन उनकी सरकार सिर्फ 49 दिन की बनी। साल 2015 में उन्होंने पूर्ण बहुमत से दिल्ली में सरकार बनाई। तभी से दिल्ली की सत्ता केजरीवाल संभाल रहे हैं, साल 2023 में पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजों ने सभी को चौंका दिया। आम आदमी पार्टी ने पंजाब में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाई। भगवंत मान पंजाब के मुख्यमंत्री बने।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.