Delhi Liquor Policy: कोर्ट ने पूछा पेशी में क्या दिक्कत? केजरीवाल ने बताया गिरफ्तारी का डर, नहीं मिली राहत

New Delhi: कथित शराब घोटाले में ED की ओर से जारी 9 समन के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर आज सुनवाई हुई। अगली सुनवाई 22 अप्रैल को होगी।
Arvind Kejriwal 
Delhi Liquor Policy
Arvind Kejriwal Delhi Liquor PolicyRaftaar.in

नई दिल्ली, हि.स.। कथित शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से जारी 9 समन के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर आज सुनवाई हुई। हालांकि, कोर्ट ने उन्हें कोई राहत दिए बिना सुनवाई को 1 महीने के लिए टाल दिया है।

21 मार्च को केजरीवाल ED के सामने होंगे पेश?

ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि 21 मार्च केजरीवाल ED के सामने पेश होंगे या नहीं। ED ने उन्हें नौवां समन भेजते हुए 21 मार्च को हाजिर होने को कहा है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक की याचिका पर जस्टिस सुरेश कुमार कैत और जस्टिस मनोज जैन की बेंच के सामने सुनवाई हुई। बेंच ने केजरीवाल से पूछा कि उन्हें 9 समन जारी किए गए हैं। वह अब तक पेश क्यों नहीं हुए? पेशी में क्या दिक्कत है? अरविंद केजरीवाल की तरफ से पेश हुए वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने गिरफ्तारी की आशंका जाहिर करते हुए कहा कि उनके मुवक्किल एजेंसी के सामने पेशी के लिए तैयार हैं बशर्ते गिरफ्तार नहीं किए जाने का भरोसा दिया जाए।

दिल्ली हाई कोर्ट से केजरीवाल को राहत नहीं

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय से जवाब मांगा। ED ने कहा कि याचिका सुनवाई के लायक नहीं है और इसको लेकर जवाब दाखिल किया जाएगा। कोर्ट ने कहा कि इस मामले की अगली सुनवाई अब 22 अप्रैल 2024 को होगी। हालांकि, कोर्ट ने ED के समन पर ना तो रोक लगाई है और ना केजरीवाल को लेकर कोई आदेश जारी किया है।

पहले भी मामला पहुंच चुका कोर्ट

दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने 16 मार्च को ED के समन पर पेश नहीं होने के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी। एडिशनल मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा ने केजरीवाल को 15 हजार रुपये के निजी मुचलके और 1 लाख रुपये के जमानती के आधार पर जमानत दी है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.