Delhi Liquor Policy: जेल में रहकर सरकार चलाएंगे केजरीवाल! जानें क्या कहता है कानून?

New Delhi: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद AAP ने उनके इस्तीफा न देने की बात कही है। पार्टी का कहना है कि केजरीवाल जेल से ही सरकार चलाएंगे।
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। अरविंद केजरीवाल की 21 मार्च की रात को उनके आवास से गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी की दिग्गज नेता आतिशी ने कहा कि केजरीवाल इस्तीफा नहीं देंगे वे जेल में रहकर सरकार चलाएंगे। देश की आजादी के बाद जेल में बंद रहकर सरकार चलाने वाले केजरीवाल देश के पहले मुख्यमंत्री होंगे।

केजरीवाल की सुरक्षा पर आतिशी ने जताई चिंता

आतिशी ने "X" पर ट्वीट कर एक पोस्ट में लिखा कि देश में पहली बार एक sitting Chief Minister को गिरफ़्तार किया गया है। अरविंद केजरीवाल के पास Z+ security cover होता है। अब वो केंद्र सरकार की ED की कस्टडी में हैं। हमें उनके safety और security की चिंता है।

केजरीवाल एक व्यक्ति नहीं एक सोच है

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने "X" पर ट्वीट कर एक पोस्ट में लिखाअरविंद केजरीवाल को तो गिरफ्तार कर लोगे पर उनकी सोच को कैसे कैद करोगे अरविंद केजरीवाल एक व्यक्ति नहीं एक सोच है और हम अपने नेता के साथ चट्टान की तरह खड़े हैं इंकलाब जिंदाबाद।

जानें जेल में रहकर सरकार चलाएंगे केजरीवाल?

शराब नीति मामले में केजरीवाल को ED ने गिरफ्तार कर लिया है। अब दिल्लीवासियों को संभालने के लिए केजरीवाल जेल में रहकर सरकार चला सकते हैं। ऐसा आम आदमी पार्टी के नेताओं ने अपने बयान में कहा है। साथ ही BJP मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। भारत में आज तक किसी प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री ने जेल में रहकर सरकार नहीं चलाई है और ना ही संविधान में इसको लेकर कोई कानून है। आज राउज ऐवन्यू कोर्ट में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल की पेशी होगी। अब इस बात का फैसला कोर्ट लेगी कि केजरीवाल जेल में रहकर सरकार चला सकती है या नहीं। देश में अबतक किसी भी आपराधिक मामले में किसी भी नेता ने जेल में रहकर सरकार नहीं चलाई। उस नेता को इस्तीफा देना पड़ता है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.