Delhi Metro ट्रेन हादसे पर महिला की मौत के मामले में दिल्ली सरकार ने DMRC को भेजा नोटिस, मांगी जांच रिपोर्ट

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो हादसे में महिला की मौत के मामले में दिल्ली सरकार ने डीएमआरसी को नोटिस भेजकर पूरी जांच रिपोर्ट तलब की है। परिवहन मंत्री ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद घटना है।
Delhi Metro
Delhi Metro

नई दिल्ली, (हि.स.)। दिल्ली मेट्रो हादसे में महिला की मौत के मामले में दिल्ली सरकार ने डीएमआरसी को नोटिस भेजकर पूरी जांच रिपोर्ट तलब की है। साथ ही ऐसी मौत के मामले में मुआवजे के प्रावधानों के बारे में जानकारी मांगी है।

मेट्रो स्टेशन पर हुए हादसे में महिला की मौत की जांच कमिश्नर सेफ्टी करेंगे

दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया कि मीडिया रिपोर्ट से उन्हें पता चला है कि मेट्रो स्टेशन पर हुए हादसे में महिला की मौत की जांच कमिश्नर सेफ्टी करेंगे। जांच में जो भी रिपोर्ट आती है उसे दिल्ली सरकार के साथ भी शेयर किया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्होंने डीएमआरसी से इस मामले में मुआवजे के लिए भी बात की है। किस तरह के मुआवजे का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि एक बार जब रिपोर्ट आ जाती है तो पूरे मामले को देखेंगे।

यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद घटना है- परिवहन मंत्री

परिवहन मंत्री ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद घटना है। मीडिया रिपोर्ट से यह पता चला है कि उस महिला का बच्चा प्लेटफार्म पर रह गया था और वह मेट्रो से उतर रही थी। इसी दौरान यह दुर्भाग्यपूर्ण हादसा हुआ। उन्होंने कहा कि सारी रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि कहां और किस तरह से गलती हुई। उसके बाद आगे के कदम तय किये जाएंगे।

क्या था पूरा मामला?

उल्लेखनीय है कि इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन पर गुरुवार को महिला के कपड़े मेट्रो ट्रेन के दरवाजे में फंस गए थे और मेट्रो चलने से वह ट्रेन के साथ घिसटती रही। इस हादसे में वह घायल हो गईं वह बेटे को लेकर मेट्रो स्टेशन पर आई थी, उसे मेरठ जाना था। वह गाजियाबाद की ओर जाने वाली ट्रेन में सवार हुई थी लेकिन उसका बेटा प्लेटफार्म पर ही रह गया। बेटे को लेने के लिए ट्रेन से उतरते वक्त उसकी साड़ी और जैकेट गेट में फंस गया। उसी वक्त मेट्रो ट्रेन चल पड़ी और उसी के साथ महिला घिसटती चली गई।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.