Delhi Excise Policy: ED के समन पर पेश नहीं होंगे CM अरविंद केजरीवाल, AAP बोली- चुनाव के पहले नोटिस क्यों?

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज तीसरी बार ED के सामने पेश नहीं होंगे। ED ने उन्हें तीसरी बार समन देकर 3 जनवरी(आज) पूछताछ के लिए बुलाया था।
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwalraftaar.in

दिल्ली, रफ्तार डेस्क। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज तीसरी बार ED के सामने पेश नहीं होंगे। ED ने उन्हें तीसरी बार समन देकर 3 जनवरी(आज) पूछताछ के लिए बुलाया था। आम आदमी पार्टी का मानना है कि उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव के कारण इस प्रकार का नोटिस जारी किया जा रहा है। बता दें कि अरविंद केजरीवाल को यह समन शराब नीति केस के मामले में भेजा गया है। इस मामले में उनकी पार्टी के 3 नेता सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह जेल में हैं।

उस समय भी अरविंद केजरीवाल ने ED के सामने पेश होने से साफ इनकार कर दिया था

ED इससे पहले भी दो बार समन भेजकर अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कह चुका है। ये समन 2 नवंबर और 21 दिसंबर को केजरीवाल को ED ने भेजे थे। लेकिन अरविंद केजरीवाल ने इन दोनों समन को गैरकानूनी बताया था, जिसका कारण उन्होंने राजनीतिक से प्रेरित बताया था। उस समय भी अरविंद केजरीवाल ने ED के सामने पेश होने से साफ इनकार कर दिया था। केजरीवाल 21 दिसंबर के समन मिलने के बाद दस दिन के विपश्यना के लिए पंजाब के होशियारपुर चले गए थे।

ED का नोटिस गैरकानूनी है: AAP

बुधवार को आम आदमी पार्टी ने ED के समन को लेकर कहा कि वे ED की जांच में सहयोग करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, उनका(ED) नोटिस गैरकानूनी है। आम आदमी पार्टी ने कहा कि ED अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहती है, ताकि केजरीवाल लोकसभा चुनाव 2024 का प्रचार न कर सकें। बता दें कि अप्रैल 2023 में शराब नीति केस में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीबीआई ने अपने ऑफिस में करीब साढ़े 9 घंटे तक पूछताछ की थी। वह 11 बजकर 10 मिनट पर CBI के ऑफिस पहुंच गए थे और रात 08:30 बजे CBI के ऑफिस से बाहर निकले थे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.