Delhi Excise Policy: आज भी ED के सामने पेश नहीं होंगे केजरीवाल, AAP ने कहा- 'कोर्ट के फैसले का करें इंतजार'

New Delhi: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ED के सामने पेश होने से इंकार कर दिया है। उन्होंने ED से कोर्ट के फैसले का इंतजार करने लिए कहा है।
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा भेजे गए सातवें समन को राजनीति से प्रेरित बताकर ED के सामने पेश होने से इंकार किया। केजरीवाल को दिल्ली आबाकारी घोटाले में कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा गया था।

ED अबतक केजरीवाल को 7 समन जारी कर चुकी

आम आदमी पार्टी ने आज सुबह कहा- "ED को कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए, ED को बार-बार समन भेजने से अच्छा है", ED ने केजरीवाल को आज पेश होने का समन भेजा था। ED अबतक केजरीवाल को 7 समन जारी कर चुकी है। केजरीवाल ने ED द्वारा भेजे गए समन को राजनीति से प्रेरित बताया।

ED ने कब-कब जारी किया समन?

ED ने पहला समन 2 नवंबर 2023 को पहला समन जारी किया। दूसरा समन 18 दिसमंबर 2023 को जारी किया। इसके बाद तीसरा समन 3 जनवरी के समक्ष पेश होने का समन भेजा। चौथा समन 18 जनवरी को जारी हुआ। इसके बाद 2 और 19 फरवरी को फिर समन भेज ED ने केजरीवाल को पेश होने के लिए कहा। आज ED के समक्ष केजरीवाल को पेश होना था। लेकिन आज भी केजरीवाल ने पेश होने से इंकार किया था। ED ने केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में केस दर्ज किया है और ED के आदेशों का उल्लंघन करने का आरोप लगाय।

आम आदमी पार्टी के ये नेता जेल में बंद

दिल्ली आबाकारी मामले में ED ने आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के पूर्व स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी की थी। इसके बाद दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी हुई। उसके कुछ दिन बाद आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद ED की तलवार केजरीवाल पर लटकी हुई है। इस तलवार से बचने के लिए केजरीवाल एक के बाद एक लगातार सभी समन को खारिज कर चुकी है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.