Delhi Excise Policy: AAP सांसद संजय सिंह ने किया दिल्ली हाईकोर्ट का रुख, जमानत के लिए अदालत में दायर की याचिका

Sanjay Singh Bail Plea: दिल्ली के शराब घोटाला मामले जेल में बंद आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने जमानत के लिए दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया है।
Sanjay Singh
Sanjay SinghRaftaar

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। दिल्ली के शराब घोटाला मामले जेल में बंद आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने दिल्ली हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। सांसद संजय सिंह ने शराब नीति में कथित घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत के लिए दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया है। संजय सिंह ने राउज एवेन्यू कोर्ट के जमानत खारिज करने के फैसले को चुनौती दी है। आप के राज्यसभा सांसद को 04 अक्टूबर को प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था।

राऊज एवेन्यू कोर्ट ने की थी जमानत याचिका खारिज

राऊज एवेन्यू कोर्ट ने 22 दिसंबर, 2023 को संजय सिंह की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। राऊज एवेन्यू कोर्ट ने कहा था कि प्रथम दृष्टया संजय सिंह मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सीधे या परोक्ष रूप से शामिल हो सकते हैं। रिकॉर्ड पर रखे गए तथ्य के मुताबिक़ संजय सिंह मनी लॉन्ड्रिंग के दोषी हो सकते हैं। कोर्ट ने कहा था कि अगर एफआईआर में नाम नहीं है और अगर कोई आरोपित एफआईआर में नाम दर्ज होने के बावजूद अगर बरी भी हो जाता है तो उसे मनी लॉन्ड्रिंग कानून से छूट नहीं मिल सकती।

ईडी ने संजय सिंह को 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था

कोर्ट ने कहा था कि संजय सिंह को उनके पीए रह चुके सर्वेश मिश्रा के जरिये सरकारी गवाह बन चुके दिनेश अरोड़ा ने दो करोड़ रुपये पहुंचाए। दिनेश अरोड़ा ने इस संबंध में 14 अगस्त को अपने बयान में इस बात की स्वीकारोक्ति की थी। अपने बयान में दिनेश अरोड़ा ने पैसे देने की विस्तृत जानकारी दी थी। इसके अलावा गवाह अल्फा (छद्म नाम) ने भी दिनेश अरोड़ा के बयान की पुष्टि की थी। ईडी ने संजय सिंह को 4 अक्टूबर को उनके सरकारी आवास पर पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in