Weather Update: दिल्ली-NCR में सुबह शाम जारी रहेगा ठंड का प्रकोप, जानें कब तक मिलेगी इससे राहत?

Weather Update: DELHI NCR को फिलहाल ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही है। हालाकि सोमवार को दिन के समय धूप रही थी। मौसम विभाग ने अपडेट दिया है कि एनसीआर में सुबह शाम ठंड बढ़ जाएगी।
Weather Update: दिल्ली-NCR में सुबह शाम जारी रहेगा ठंड का प्रकोप, जानें कब तक मिलेगी इससे राहत?
raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। DELHI NCR को फिलहाल ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही है। हालाकि सोमवार को दिन के समय धूप रही थी। मौसम विभाग ने अपडेट दिया है कि एनसीआर में सुबह शाम ठंड बढ़ जाएगी। इसका कारण पहाड़ो में हो रही बर्फबारी है, जिसके चलते मैदानी क्षेत्रो में बर्फीली हवाओं से ठंड के कारण ठिठुरन रहेगी। दिल्ली एनसीआर को 7-8 फरवरी तक सुबह शाम की ठंड से कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है।

यह क्लाइमेट चेंज के दुष्प्रभाव के कारण ही हो रहा है

पिछले 5 दिनों में दिल्ली एनसीआर में बहुत बारिश हुई। अगर फरवरी के पिछले 10 वर्षो का रिकॉर्ड देखें तो इतनी बारिश फरवरी के महीने में कभी नहीं हुई थी। यह क्लाइमेट चेंज के दुष्प्रभाव के कारण ही हो रहा है। पिछले दो साल की तुलना में इस साल की फरवरी काफी ठंड वाली है। यह केवल और केवल क्लाइमेट चेंज के कारण ही है।

कैसा रहेगा आज का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार आज मंगलवार को मौसम साफ़ रहेगा। दिन के समय धूप बनी रहेगी। आज बारिश होने की दूर दूर तक कोई संभावनाएं नहीं है। सुबह थोड़ा बहुत कोहरे की संभावनाएं थी, जो कि सही में बहुत कम रहा। मौसम विभाग के अनुसार आज का अधिकतम तापमान 19-20 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8-9 डिग्री रहने की संभावना है।

दिल्ली एनसीआर को प्रदुषण से मिली थोड़ी राहत

आपकी बार दिल्ली में काफी प्रदुषण रहा, जिसने पिछले सालो की तुलना में रिकॉर्ड तोड़ डाले। वहीं पिछले 4-5 दिनों से हुई बारिश ने दिल्ली एनसीआर को प्रदूषण से थोड़ी राहत दी है। लेकिन दिल्ली एनसीआर में चल रही तेज हवाओं के कारण प्रदुषण का लेवल घट बढ़ रहा है। साथ ही ग्रैप-1 ग्रैप-2 की बंदिशें भी खत्म करने की संभावनाएं नजर आ रही है। सोमार को दिल्ली का AQI 180 था, जो कि पिछले दिनों की तुलना में काफी अच्छा रहा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.