UP News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने की मोदी और शाह से मुलाकात, यूपी मंत्रिमंडल के विस्तार की संभावना

New Delhi News: लेकिन गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सीएम योगी की मुलाकात ने यूपी की राजनीति की सरगरमी को बढ़ा दिया है। यूपी के मंत्रिमंडल विस्तार ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया है।
Narendra Modi, Amit Shah, J P Nadda and Yogi Adityanath
Narendra Modi, Amit Shah, J P Nadda and Yogi Adityanathraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पीएम हाउस में मुलाकात की, जो पूरे डेढ़ घंटे तक चली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी के साथ अपनी मुलाकात की फोटो को सोशल मीडिया एक्स पर शेयर किया और लिखा "आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी से आज नई दिल्ली में आत्मीय सान्निध्य एवं मार्गदर्शन प्राप्त किया। सशक्त, सुरक्षित और आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश के निर्माण के लिए आपका मार्गदर्शन संबल प्रदान करता है। अपना बहुमूल्य समय प्रदान करने हेतु हार्दिक आभार प्रधानमंत्री जी!

लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए यूपी में मंत्रिमंडल के विस्तार की संभावनाएं

पीएम मोदी से मिलने से पहले योगी आदित्यनाथ बुधवार को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिले थे, जिससे यूपी के मंत्रिमंडल विस्तार ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया था। लेकिन गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सीएम योगी की मुलाकात ने यूपी की राजनीति की सरगरमी को बढ़ा दिया है। राजनीतिक गलियारों में इस मुलाकात के मायने को यूपी के मंत्रिमंडल में विस्तार से ही देखा जा रहा है। बीजेपी कहीं न कहीं आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए सोच समझ कर ही यूपी में मंत्रिमंडल का विस्तार करेगी।

जे पी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की। हालांकि उन्होंने पीएम, नड्डा और शाह से हुई बातो को अभी तक मीडिया में साझा तो नहीं किया है। मगर इन मुलाकातों को राजनीतिक गलियारों में यूपी के मंत्रिमंडल में विस्तार को लेकर देखा जा रहा है। सीएम योगी ने जे पी नड्डा और शाह से मुलाकात की फोटो को सोशल मीडिया में शेयर करते हुए लिखा "आज नई दिल्ली में @BJP4India के माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी से शिष्टाचार भेंट की। अपना बहुमूल्य समय प्रदान करने के लिए आपका हार्दिक आभार!", "माननीय केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री @AmitShah जी से आज नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट की। आपके सहयोग व मार्गदर्शन में 'नया उत्तर प्रदेश' खुशहाली और समृद्धि के विकास पथ पर निरंतर अग्रसर हो रहा है। अपना बहुमूल्य समय प्रदान करने हेतु हार्दिक आभार माननीय गृह मंत्री जी!"

जातीय और क्षेत्रीय संतुलन साधने की भी पूरी कोशिश

सूत्रों के अनुसार, यूपी में मिशन-80 को सफल बनाने के लिए सुशासन और विकास के साथ साथ और पहलुओं पर भी ध्यान दिया जा रहा है। वे पहलु हैं, जातीय समीकरण को साधने तथा पडोसी राज्यों में विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने वालो को भी यूपी मंत्रिमंडल में जगह देने की संभावनाएं है। इसके लिए योगी को उच्च स्तर से अनुमति मिलने की खबर है। बीजेपी का यूपी मंत्रिमंडल विस्तार में जातीय के साथ साथ क्षेत्रीय संतुलन साधने की भी पूरी कोशिश रहेगी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in