Land for Job: सीबीआई से जुड़े मामले की अब 27 फरवरी को होगी सुनवाई

Land for Job: दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने लैंड फॉर जॉब केस में सीबीआई से जुड़े मामले की सुनवाई टाल दी है।
Rouse Avenue Coourt and CBI
Rouse Avenue Coourt and CBIraftaar.in

नई दिल्ली, (हि.स.)। दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने लैंड फॉर जॉब केस में सीबीआई से जुड़े मामले की सुनवाई टाल दी है। स्पेशल जज विशाल गोगने ने मामले की अगली सुनवाई 27 फरवरी को करने का आदेश दिया।

कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई 27 फरवरी को करने का आदेश दिया

मंगलवार को सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से पेश वकील डीपी सिंह ने कोर्ट से कहा कि पूरक चार्जशीट दाखिल करने के लिए समय दिया जाए। इस मामले में पूरक चार्जशीट फरवरी के अंत तक दाखिल कर दी जाएगी। उसके बाद कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई 27 फरवरी को करने का आदेश दिया।

दस्तावेज आरोपितों को उपलब्ध कराने के लिए आज तक का समय दिया था

उल्लेखनीय है कि 6 जनवरी को कोर्ट ने सीबीआई को चार्जशीट से संबंधित दस्तावेज आरोपितों को उपलब्ध कराने के लिए आज तक का समय दिया था। कोर्ट ने 20 दिसंबर 2023 को सीबीआई को निर्देश दिया था कि वो आरोपितों को चार्जशीट से संबंधित दस्तावेज उपलब्ध कराए।

कब क्या हुआ

कोर्ट ने 22 दिसंबर 2023 को इस मामले के आरोपित और बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को शासकीय कार्यों के लिए विदेश जाने की अनुमति दी थी। कोर्ट ने 4 अक्टूबर 2023 को तेजस्वी यादव, लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी को जमानत दी थी। कोर्ट ने 22 सितंबर 2023 को सीबीआई की ओर से दाखिल दूसरी चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। 3 जुलाई 2023 को सीबीआई ने पूरक चार्जशीट दाखिल किया था।

चार्जशीट में बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को आरोपित बनाया गया है

सीबीआई की ओर से दाखिल चार्जशीट में बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को आरोपित बनाया गया है। सीबीआई इस मामले में लालू यादव और राबड़ी देवी के खिलाफ पहले ही चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। 15 मार्च 2023 को कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती को जमानत दी थी।

कब क्या हुआ इस मामले में

कोर्ट ने 27 फरवरी 2023 को इन तीनों आरोपितों समेत सभी आरोपितों के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। 7 अक्टूबर 2022 को रेलवे भर्ती घोटाला मामले में सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती समेत 16 आरोपितों के खिलाफ दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.