लालू प्रसाद यादव
लालू प्रसाद यादवgoogle

लैंड फॉर जॉब घोटाले में लालू प्रसाद यादव समेत रेलवे के तीन अफसरों पर भी केस चलाने की मिली अनुमति

घोटालेबाज अधिकारियों पर CBI द्वारा मुकदमा चलाने की मंजूरी केंद्रीय गृह मंत्रालय से मिली।

नई दिल्ली, (हि.स.)। लैंड फॉर जॉब केस में सीबीआई को तीन आरोपित रेलवे के अधिकारियों के खिलाफ भी मुकदमा चलाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय से मंजूरी मिल चुकी है। गुरुवार को राऊज एवेन्यू कोर्ट को सीबीआई ने बताया कि मनदीप कपूर, मनोज पांडे और डॉ पीएल बंकर के खिलाफ भी मुकदमा चलाने की इजाज़त मिल गई है। मामले की अगली सुनवाई शुक्रवार यानी 22 सितंबर को होगी।

इससे पहले 12 सितंबर को सीबीआई ने कहा था कि इस मामले में लालू प्रसाद यादव के खिलाफ मामला चलाने की अनुमति मिल गई। 12 सितंबर तक तीन अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति नहीं मिली थी, जो अब मिल गई है। 3 जुलाई को सीबीआई ने पूरक चार्जशीट दाखिल की थी। इस चार्जशीट में बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को आरोपित बनाया गया है। सीबीआई इस मामले में लालू यादव और राबड़ी देवी के खिलाफ पहले ही चार्जशीट दाखिल कर चुकी है।

15 मार्च को कोर्ट ने पचास पचास हजार रुपये के मुचलके पर लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती को जमानत दी थी। कोर्ट ने 27 फरवरी को इन तीनों आरोपितों समेत सभी आरोपितों के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। 7 अक्टूबर 2022 को रेलवे भर्ती घोटाला मामले में सीबीआई ने लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती समेत 16 आरोपितों के खिलाफ दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल किया था।

उल्लेखनीय कि सीबीआई ने मई के तीसरे सप्ताह में इस मामले में लालू यादव के परिजनों से जुड़े 17 ठिकानों पर छापेमारी की थी। सीबीआई ने लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के पटना, गोपालगंज और दिल्ली स्थित ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस मामले में सीबीआई ने 23 सितंबर को प्रारंभिक जांच दर्ज किया था।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in