Narendra Modi
Narendra Modiraftaar.in

Loksabha Election: बीजेपी आज जारी करेगी लोकसभा उम्मीदवारों की सूची, इन प्रदेशों के प्रत्याशियों का होगा ऐलान

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा पूरी तरह से तैयार है और इसमें जीत दर्ज करने के लिए पूरे जोर से लगी हुई है।

नई दल्ली, रफ्तार डेस्क। लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा पूरी तरह से तैयार है और इसमें जीत दर्ज करने के लिए पूरे जोर से लगी हुई है। इसको लेकर गुरुवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक पीएम की मौजूदगी में रात 10:50 बजे शुरू हुई और सुबह 3.15 बजे तक चली। आखिर बड़े विचार विमर्श के बाद लोकसभा उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लग ही गयी। जिसकी लिस्ट भाजपा आज या कल जारी कर सकती है। भाजपा की पहली सूचि में 100 से 120 लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम जारी किये जा सकते हैं।

इसको लेकर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं

भाजपा को 2014 और 2019 लोकसभा चुनाव में जिन सीटों में हार का सामना करना पड़ा था, उसका पूरा विचार विमर्श किया गया। इस बैठक में उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, मध्य प्रदेश जैसे बड़े राज्यों की लोकसभा सीटों को लेकर गहन चर्चा हुई। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि ऐसे उम्मीदवारों को टिकट दिया जाये जो पार्टी को बड़ी जीत दिला सके। इसको लेकर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं , भाजपा आज या कल अपने लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है।

भाजपा इस बार विपक्ष को बड़ी टक्कर दे सकती है

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने नमो ऐप पर जनता से फीडबैक लिया है और उनसे उनके लोकप्रिय भाजपा नेताओं के नाम भी पूछे गए। इसके अलावा भाजपा ने अपने सांसदों से पिछले 2 साल में किये गए कार्यों की रिपोर्ट भी मांगी थी। वही सर्वेक्षण करने वाली एजेंसियों से हर संसदीय क्षेत्र की रिपोर्ट भी मांगी गयी। यहीं नहीं भाजपा की चुनाव समिति ने बैठक में आरएसएस का फीडबैक भी लिया। भाजपा ने बड़े विचार विमर्श के बाद उम्मीदवारों की सूची बनाई है। भाजपा इस बार विपक्ष को बड़ी टक्कर दे सकती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने पहले ही साफ कर दिया था की लोकसभा चुनाव में करीब 60-70 सांसदों के टिकट काटे जाएंगे, जो दो बार जीत चुके है और उम्रदराज कई सांसदों की जगह नए चेहरों को भी मौका दिया जायेगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.