Bihar Politics: PM मोदी से मिलने पटना से CM नीतीश हुए रवाना, NDA में शामिल होने के बाद होगी पहली मुलाकात

New Delhi: बिहार में 12 फरवरी को होने वाले फ्लॉर टेस्ट से पहले CM नीतीश कुमार आज PM नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। इसके बाद नीतीश कुमार आज अमित शाह और जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे।
CM Nitish Kumar 
PM Modi
CM Nitish Kumar PM Modi Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। दिल्ली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। इंडिया गठबंधन ले अलग होने के बाद और NDA में दोबारा शामिल होने के बाद आज नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह पहली मुलाकात होगी। नीतीश कुमार ने RJD सुप्रीम लाली यादव और उनके बेटे तेजस्वी प्रकाश के साथ बिहार में 17 महीने तक गठबंधन में सरकार चलाई थी। इस बीच उन्होंने इंडिया गठबंधन का भी दामन थामा था।

शाह-नड्डा से भी करेंगे मुलाकात

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री और BJP के चाणक्या अमित शाह और BJP के राष्टीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे। सूत्रों के अनुसार, तीनों नेताओं में लोकसभा चुनाव के सीट बंटवारे पर चर्चा हो सकती हैं।

नीतीश कुमार का फ्लॉर टेस्ट

12 फरवरी को बिहार में फ्लॉर टेस्ट होगा। जिसमें नीतीश कुमार को अपनी सत्ता बरकरार रखने के लिए फ्लॉर टेस्ट को पास करना होगा। इसमे NDA गठबंधन को पास बहुमत पहले से ही हासिल है इसलिए नीतीश कुमार के लिए फ्लॉर टेस्ट पास करने में किसी परेशानी का सामना नहीं करना होगा। इस बीच कांग्रेस ने अपने विधायकों को झारखंड के CM चंपई सोरेन के नक्शे कदम पर हैदराबाद भेज दिया गया है, इन विधायकों की 12 फरवरी को फ्लॉर टेस्ट के दिन वापसी होगी।

सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने की थी PM मोदी से मुलाकात

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज पटना से निजी चार्टर्ड प्लेन में बैठकर दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। बिहार के दो नए उपमुख्यमंत्रियों सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी और अन्य बीजेपी नेताओं से दिल्ली में मुलाकात की थी। नीतीश कुमार अपने 5 साल के कार्यकाल में 3 बार मुख्यमंत्री की शपथ ग्रहण कर चुके हैं। वह बिहार के 9वें मुख्यमंत्री हैं। इस बार का लोकसभा चुनाव वे NDA मे रहकर ही लड़ेंगे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.