Bharat Ratna: भारत रत्न सम्मान से भावुक हुए लालकृष्ण आडवाणी, राष्ट्रपति- प्रधानमंत्री का किया धन्यवाद

New Delhi: लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलने से आज वह भावुक हो गए। उन्होंने राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया।
Lal Krishna Advani
Lal Krishna Advani Raftaar.in

नई दिल्ली, हि.स.। पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री का धन्यवाद दिया है। उन्होंने इस क्षण में दिवंगत दीनदयाल उपाध्याय और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद कर कहा कि उन्हें उनके साथ काम करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

आडवाणी ने देश के तरक्की की कामना की

भाजपा के वयोवृद्ध नेता ने वक्तव्य जारी कर कहा कि 14 वर्ष की आयु में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का कार्यकर्ता बनने के बाद से उन्होंने देश सेवा और उन्हें दिए कार्य को समर्पण को पारितोषिक माना है। वे ‘इदं न मम’ से प्रेरित होकर यह मानते रहे हैं कि यह जीवन अपना नहीं बल्कि देश का है। आडवाणी ने अपनी दिवंगत पत्नी कमला और परिवार के साथ उन सभी को याद किया है जिनके साथ उन्हें कार्य करने का अवसर प्राप्त हुआ। साथ ही कामना की है कि देश तरक्की की नित नई ऊंचाइयां छूए।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर दी बधाई

प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर ट्वीट कर कहा कि "मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। मैंने भी उनसे बात की और इस सम्मान से सम्मानित होने पर उन्हें बधाई दी। हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक भारत के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय है। उनका जीवन जमीनी स्तर पर काम करने से शुरू होकर हमारे उप प्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा करने तक का है। उन्होंने हमारे गृह मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में भी अपनी पहचान बनाई। उनके संसदीय हस्तक्षेप हमेशा अनुकरणीय और समृद्ध अंतर्दृष्टि से भरे रहे हैं।"

लालकृष्ण आडवाणी हुए भावुक, स्वर्गीय पत्नि को किया याद

उल्लेखनीय है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को आज राष्ट्रपति सचिवालय की ओर से भारत रत्न दिए जाने की घोषणा की गई है। इस घोषणा के बाद पत्रकार उनके आवास पर पहुंचे। यहां वे भावुक अवस्था में मीडिया के सामने आए। आयु के कारण उनकी बेटी प्रतिभा आडवाणी ने पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि उनका पूरा परिवार बेहद खुश है। आज उन्हें सबसे ज्यादा अपनी माँ (कमला आडवाणी) की याद आ रही है। उनके जीवन में उनका बहुत बड़ा योगदान था। जब उन्होंने सम्मान के बारे में बताया तो वे बहुत खुश हुए। उन्होंने जीवन के इस मोड़ पर उनका सम्मान करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और देश के लोगों को धन्यवाद दिया।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.