Delhi Liquor Policy: शराब घोटाले में PMLA कोर्ट में पेश हुए केजरीवाल, ED ने मांगी 10 दिन की रिमांड

New Delhi: ED ने शराब घोटाले में गिरफ्तार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आज दोपहर राउज़ एवेन्यू कोर्ट में स्पेशल CBI जज कावेरी बवेजा की अदालत में पेश किया है।
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आज दोपहर राउज़ एवेन्यू कोर्ट में स्पेशल CBI जज कावेरी बवेजा की अदालत में पेश किया। कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई शुरू कर दी है।

सुप्रीम कोर्ट से याचिका ली वापस

ED केजरीवाल से पूछताछ के लिए कोर्ट से 10 दिन की रिमांड मांग की है। इससे पहले केजरीवाल ने ED द्वारा गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली अपनी याचिका सुप्रीम कोर्ट से वापस ले ली थी। अरविंद केजरीवाल की ओर से पेश वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट में याचिका वापस ले रहे हैं क्योंकि क्यों इसमें रिमांड से टकराव हो रहा है। ED ने लंबी जद्दोजहद के बाद 21 मार्च की रात केजरीवाल के सरकारी आवास पर छापेमारी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

केजरीवाल को उनके आवास से किया गिरफ्तार

ED की टीम केजरीवाल के सरकारी आवास पर करीब 4 घंटे चले सर्च ऑपरेशन के बाद देर रात उन्हें अपने साथ ले गई। शराब घोटाला केस में ED द्वारा 16वीं गिरफ्तारी है। पद पर रहने के दौरान किसी मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी का यह पहला मामला है। बताया जा रहा है कि आज ED पूछताछ के लिए उनकी 10 दिन की कस्टडी में देने का कोर्ट में अनुरोध किया है।

2 घंटे तक चली ED की केजरीवाल के घर तलाश

दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा केजरीवाल को ED की किसी दंडात्मक कार्रवाई से राहत देने से इनकार करने के कुछ ही घंटों बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। केजरीवाल को ED अबतक 9 समन जारी कर चुकी है। इन सभी समनों को केजरीवाल ने अवैध और राजनीति से प्रेरित बताया था। 21 मार्च की रात ED के एक अतिरिक्त निदेशक के नेतृत्व में एजेंसी की 10 सदस्यीय टीम यहां सिविल लाइंस स्थित उनके सरकारी आवास पर पहुंची और तलाशी ली। मुख्यमंत्री आवास पर ED की टीम के पहुंचने के 2 घंटे से अधिक समय बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया।

छापे के दौरान कुछ जब्तियां की गईं

सूत्रों ने बताया कि ED ने गिरफ्तार करने से पहले केजरीवाल से कुछ देर तक पूछताछ की। उन्होंने बताया कि छापे के दौरान कुछ जब्तियां भी की गईं। ED के अधिकारियों द्वारा केजरीवाल के आवास के अंदर कार्रवाई किए जाने के दौरान दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त बलों के अलावा RAF तथा CRPF के कर्मियों को मुख्यमंत्री आवास के आसपास तैनात किया गया था।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.