New Delhi: अनुराग ठाकुर ने कहा- इतिहास जवाहरलाल नेहरू और कांग्रेस पार्टी को कभी माफ नहीं करेगा

New Delhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राजनीतिक फायदे के लिए कांग्रेस ने देश को जो घाव दिए हैं, इतिहास उसका गवाह है।
Jawahar Lal Nehru and Anurag Thakur
Jawahar Lal Nehru and Anurag Thakurraftaar.in

नई दिल्ली, (हि.स.)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राजनीतिक फायदे के लिए कांग्रेस ने देश को जो घाव दिए हैं, इतिहास उसका गवाह है। इतिहास पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और कांग्रेस पार्टी को कभी माफ नहीं करेगा।

नेहरू ने जम्मू एवं कश्मीर की जिम्मेदारी ली थी लेकिन उसे भी ठीक से नहीं निभा पाए

अनुराग ठाकुर ने आज यहां एक कार्यक्रम में कहा कि नेहरू ने जो गलतियां की हैं, उसका खमियाजा आज भी लोगों को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल ने 553 से ज्यादा रियासतों को शामिल करवाया और नेहरू ने एक जम्मू एवं कश्मीर की जिम्मेदारी ली थी लेकिन उसे भी ठीक से नहीं निभा पाए।

कांग्रेस इन सब गलतियों पर पर्दा डालने की कोशिशें कर रही है

अनुराग ठाकुर ने पूछा कि राहुल गांधी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के लिए किसको जिम्मेदार मानते हैं? 1962 में चीन के साथ युद्ध में 3000 लोगों की मौत का जिम्मेदार कौन था? कांग्रेस इन सब गलतियों पर पर्दा डालने की कोशिशें कर रही है।

अमित शाह से इतिहास जानने की उम्मीद नहीं कर सकता: राहुल गाँधी

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा था कि पंडित नेहरू ने भारत के लिए अपनी जान दे दी। वह वर्षों तक जेल में रहे। अमित शाह इतिहास से अनजान हैं। उनसे इतिहास जानने की उम्मीद नहीं कर सकता, उन्हें इसे दोबारा लिखने की आदत है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.