Delhi: असमाजिक तत्वों ने इजराइल दूतावास के पास किया विस्फोट, पुलिस को मिले लेटर में निकली चौंकाने वाली बातें

New Delhi News: दिल्ली पुलिस ने चाणक्यपुरी में कम तीव्रता वाले विस्फोट के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में इज़राइल दूतावास और अन्य यहूदी प्रतिष्ठानों के पास सुरक्षा बढ़ा दी है।
Israel Embassy Attack in Delhi
Israel Embassy Attack in Delhi Raftar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। दिल्ली में इज़राइल दूतावास के पास हुए विस्फोट में दिल्ली पुलिस ने चाणक्यपुरी में कम तीव्रता वाले विस्फोट के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में इज़राइल दूतावास और अन्य यहूदी प्रतिष्ठानों के पास सुरक्षा बढ़ा दी है। आतंकवाद विरोधी NIA समेत कई केंद्रीय एजेंसियां ​​कथित विस्फोट की जांच कर रही हैं। मंगलवार रात व्यापक तलाशी के बाद पुलिस को दूतावास के पास किसी विस्फोटक के अवशेष नहीं मिले। हालाँकि, उन्हें भारत में इज़राइल के राजदूत को संबोधित एक अपमानजनक पत्र मिला। अधिकारियों ने "रासायनिक विस्फोट" से इंकार नहीं किया है।

जांच में जुटी पुलिस

सुरक्षा एजेंसियां ​​आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही हैं। सूत्रों ने बताया कि अधिकारियों को विस्फोट से कुछ मिनट पहले दो लोग सड़क पर चलते हुए मिले थे। एजेंसियां ​​यह पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि वे संदिग्ध हैं या नहीं।

अपमानजनक पत्र को फिंगर प्रिंट के लिए फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। एक पुलिस सूत्र ने समाचार एजेंसी को बताया कि अंग्रेजी में लिखे एक पन्ने के पत्र में ज़ायोनीवादी, फ़िलिस्तीन और गाज़ा जैसे शब्द थे। पत्र लिखने वालों ने खुद को 'सर अल्लाह रेसिस्टेंस' नामक संगठन का हिस्सा बताया।

इज़राइल राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने दी सलाह

मंगलवार को इज़राइल राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने भारत में रहने वाले इज़राइलियों के लिए एक सलाह जारी की, जिसमें उन्हें भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचने की सलाह दी गई, जहाँ आमतौर पर पश्चिम के लोग आते हैं।

भारत में इजराइल के उप राजदूत ओहद नकाश कयनार ने मंगलवार को कहा कि दूतावास में कर्मचारी और राजनयिक सुरक्षित हैं। इजराइल नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल ने प्रकाश डाला, "26 दिसंबर को नई दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास एक बम विस्फोट हुआ। यह संभव है कि यह एक हमला है।"

जारी हुई एडवाइजरी

एडवाइजरी में कहा गया है कि इजरायलियों को "भीड़-भाड़ वाली जगहों (मॉल, बाजार) और पश्चिमी/यहूदी और इजरायली तत्वों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले स्थानों पर जाने से बचना चाहिए।" एडवाइजरी में कहा गया है, "कई प्रतिभागियों के साथ ऐसे आयोजनों में भाग लेने से बचें जो सुरक्षित नहीं हैं।" मंगलवार शाम को दिल्ली पुलिस को एक फोन आया जिसमें इजराइल दूतावास के पास विस्फोट की सूचना दी गई। घंटों की खोजबीन के बाद उन्हें पत्र के अलावा कुछ नहीं मिला। उन्होंने कुछ अज्ञात वस्तुएं भी एकत्र की हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.