भारत के पड़ोसी देश म्यांमार को लेकर अमित शाह ने लिया बड़ा फैसला, सीमा पर लगाई जाएगी 1643 KM लंबी फेंसिंग

Indo-Myanmar border Fencing: गृहमंत्री अमित शाह का कहना है कि देश की सीमा को अभेद्य बनाना मोदी सरकार की प्रतिबद्धता है। इसी क्रम में म्यांमार से लगती देश की 1643 किमी की सीमा की फेंसिंग की जाएगी।
गृहमंत्री अमित शाह
गृहमंत्री अमित शाहRaftaar

नई दिल्ली, (हि.स.)। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह का कहना है कि देश की सीमा को अभेद्य बनाना मोदी सरकार की प्रतिबद्धता है। इसी क्रम में म्यांमार से लगती देश की 1643 किमी की सीमा की फेंसिंग की जाएगी। मणिपुर में इसका काम शुरू हो गया है और आगे की फेंसिंग को मंजूरी दी जा चुकी है।

गृह मंत्री ने दी इसकी जानकारी

गृह मंत्री ने सोशल मीडिया एक्स पर मंगलवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 1643 किलोमीटर लंबी भारत-म्यांमार सीमा पर बाड़ लगाने का फैसला किया गया है। बेहतर निगरानी की सुविधा के लिए सीमा पर एक गश्ती ट्रैक भी बनाया जाएगा। सीमा की कुल लंबाई में से, मणिपुर के मोरेह में 10 किमी की दूरी पर पहले ही बाड़ लगाई जा चुकी है। इसके अलावा, हाइब्रिड सर्विलांस सिस्टम (एचएसएस) के माध्यम से बाड़ लगाने की दो पायलट परियोजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं।

अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर में प्रत्येक 1 किमी की दूरी पर लगाएंगे बाड़

उन्होंने कहा कि वे अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर में प्रत्येक 1 किमी की दूरी पर बाड़ लगाएंगे। इसके अतिरिक्त मणिपुर में लगभग 20 किलोमीटर तक बाड़ लगाने के काम को भी मंजूरी दे दी गई है और काम जल्द ही शुरू हो जाएगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.