Kejriwal Gets Insulin: जेल में केजरीवाल को दी गई इंसुलिन, डॉक्टरों ने लिया खाने और दवाओं का विवरण

शराब घोटाले में गिरफ्तारी के बाद पहली बार जेल में अरविंद केजरीवाल को दी गई इंसुलिन। वीसी के जरिए लिया गया आहार और दवाओं का विवरण। ईडी ने लगाए हाई कोलेस्टॉल वाला खाना खाने के आरोप।
Insulin provided to kejriwal after suger level shoot to 320
Insulin provided to kejriwal after suger level shoot to 320

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। शराब घोटाले मामले में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की शुगर की बीमारी और इंसुलिन को लेकर विवाद कम नहीं हो रहा। इंसुलिन को लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच जमकर बयानबाजी हो रही है। इस विवाद के बीच खबर निकल कर सामने आई है कि केजरीवाल को तिहाड़ में पहली बार इंसुलिन दी गई है।

खबर के अनुसार जेल में केजरीवाल का शुगर लेवल लगातार बढ़ रहा था। उनका शुगर लेवल 320 तक पहुंच गया था। जिसके बाद उन्हें इंसुलिन दी गई है। हालांकि शुगर के मरीज केजरीवाल को गिरफ्तारी के बाद जेल में पहली बार पहली बार इंसुलिन दी गई है।

वीडियो कॉन्फरेंस के जरिए की गई मुद्दे पर बात

सुनीता केजरीवाल के अनुरोध पर तिहाड़ जेल प्रशासन ने वीसी के जरिए डॉक्टर के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री का कंसल्टेशन कराया गया था। एम्स के सीनियर डायबिटीज स्पेशलिस्ट के अलावा आरएमओ तिहाड़ और एमओ तिहाड़ भी वीसी के दौरान मौजूद थे। डॉक्टर ने सीजीएम (ग्लूकोज मॉनिटरिंग सेंसर) का पूरा रिकॉर्ड और केजरीवाल द्वारा लिए जा रहे आहार और दवाओं का पूरा विवरण लिया। इस दौरान केजरीवाल द्वारा न तो इंसुलिन का मुद्दा उठाया गया और न ही डॉक्टर ने उन्हें इसके प्रयोग का सुझाव दिया।

तिहाड़ प्रशासन का कहना-केजरीवाल थे इंसुलिन रिवर्सल प्रोग्राम पर

इससे पहले जेल में इंसुलिन नहीं दिए जाने के आरोपों पर तिहाड़ जेल प्रशासन ने कहा था कि तेलंगाना के एक डॉक्टर की सलाह पर केजरीवाल इंसुलिन रिवर्सल प्रोग्राम पर थे। डॉक्टर ने उनकी गिरफ्तारी से काफी पहले इंसुलिन की खुराक बंद कर दी थी। गिरफ्तारी के समय, वह केवल एक एंटी-डायबिटिक टैबलेट मेटफॉर्मिन का सेवन कर रहे थे।

केजरीवाल द्वारा मिठाई और आलू-पूड़ी खाने की बात

इस बीच ईडी ने कोर्ट के समक्ष ये भी दावा किया था कि केजरीवाल जेल में हाई कोलेस्ट्रॉल वाली चीजें खा रहे हैं। जिनमें मिठाई, लड्डू, केले, आम, फ्रूट चाट, तला हुआ भोजन, नमकीन, भुजिया, मीठी चाय, आलू-पूड़ी और अचार शामिल हैं।

23 अप्रैल तक रहेंगे हिरासत में, 29 को होगी सुनवाई

ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद लगभग 10 दिन तक केजरीवाल ईडी की कस्टडी में रहे थे। इसके बाद 1 अप्रैल को उन्हें अदालत ने 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। इसके बाद 15 अप्रैल को कोर्ट ने उन्हें फिर 23 अप्रैल तक की हिरासत में भेज दिया। फिलहाल अरविंद केजरीवाल 23 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में ही रहेंगे। वहीं, गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 29 अप्रैल को सुनवाई होगी।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.