Defamation Case: अधीर रंजन चौधरी की मांग लोकसभा में जल्द बहाल की जाए राहुल गांधी की संसद सदस्यता

Modi Surname Case: लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी की संसद सदस्यता जिस तेजी से रद्द की गई थी, उसी तेजी से बहाल भी की जानी चाहिए।
Adhir Ranjan Chowdhary
Adhir Ranjan Chowdhary

नई दिल्ली, हि.स.। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी की संसद सदस्यता जिस तेजी से रद्द की गई थी, उसी तेजी से बहाल भी की जानी चाहिए। चौधरी ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्होंने इस संबंध में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से बातचीत कर स्थिति से अवगत कराया है। चौधरी ने कहा कि उनकी ओर से संबंधित कागजात भी लोकसभा कार्यालय को भेजे जा चुके हैं। वह लोकसभा अध्यक्ष से अनुरोध करते हैं कि वे यह सुनिश्चित करें कि राहुल गांधी जल्द लोकसभा पहुंचें।

दोबारा बहाल होगी संसद सदस्यता

उल्लेखनीय है कि मोदी सरनेम वाले मानहानि मामले में सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी की सजा पर रोक लगा दी है। जस्टिस बीआर गवई की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा है कि सूरत की निचली अदालत ने अधिकतम सजा देकर गलती की है। सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश का मतलब ये है कि राहुल गांधी की संसद सदस्यता दोबारा बहाल होगी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस केस में अधिकतम सजा (2 साल) होने के चलते राहुल गांधी की सदस्यता गई परन्तु निचली अदालत के जज ने फैसले में ये साफ नहीं किया कि अधिकतम सजा तय करने की वजह क्या है?

कार्यकर्ताओं में जश्न

बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व अध्यक्ष पर देश की सर्वोच्च अदालत के फैसले के बाद से ही पार्टी के कार्यकर्ताओं में खुशी है। कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं। इसी बीच एक वाक्या सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दिल्ली में शुक्रवार (4 अगस्त 2023) को एआईसीसी मुख्यालय में पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी एक दूसरे को मिठाई खिलाते हुए नजर आए। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा उनकी 'मोदी उपनाम' टिप्पणी पर 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में उनकी सजा पर रोक लगाने के बाद उनकी सांसद सदस्यता को बहाल होने पर सभी जश्न मना रहे हैं। हालांकि बता दें कि अभी तक लोकसभा सचिवालय की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in