Ashok Tanwar
Ashok Tanwarraftaar.in

लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा में AAP को लगा बड़ा झटका, अशोक तंवर समर्थकों के साथ हुए BJP में शामिल

Haryana News: आम आदमी पार्टी (आप) से इस्तीफा देने वाले अशोक तंवर शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

नई दिल्ली, (हि.स.)। आम आदमी पार्टी (आप) से इस्तीफा देने वाले अशोक तंवर शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। तंवर हरियाणा में एक बड़ा राजनीतिक चेहरा हैं।

अशोक तंवर ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की

शनिवार को भाजपा मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की मौजूदगी में अशोक तंवर ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

हरियाणा में आम आदमी पार्टी की चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष रहे हैं

अशोक तंवर हरियाणा में आम आदमी पार्टी की चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष रहे हैं। उन्होंने 18 जनवरी को आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दिया था। इससे पहले अशोक तंवर कांग्रेस में थे। वह हरियाणा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष रहे। 2009 से 2014 तक सिरसा से सांसद भी रह चुके हैं। हालांकि 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में उन्हें सिरसा सीट पर ही पराजय झेलनी पड़ी।

अशोक तंवर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव भी रह चुके हैं

अशोक तंवर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव भी रह चुके हैं। सबसे कम उम्र में अशोक तंवर भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष भी बने थे। इसके अलावा वह नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के पूर्व अध्यक्ष थे। अशोक तंवर का राजनीतिक सफर एनएसयूआई के कार्यकर्ता के तौर पर शुरू हुआ था। कांग्रेस में तंवर राहुल गांधी के काफी करीबी रहे थे लेकिन हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा के साथ राजनीतिक मतभेद और पार्टी में खींचतान के कारण उन्होंने 5 अक्टूबर, 2019 को कांग्रेस को अलविदा कह दिया था।

तृणमूल कांग्रेस ने अशोक तंवर को गोवा चुनाव की जिम्मेदारी दी थी

26 फरवरी, 2021 को अशोक तंवर ने नई दिल्ली में अपनी नई पार्टी 'अपना भारत मोर्चा' का गठन किया लेकिन बाद में उन्होंने तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया था। तृणमूल कांग्रेस ने अशोक तंवर को गोवा चुनाव की जिम्मेदारी दी थी लेकिन पार्टी वहां कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी। नतीजतन तृणमूल कांग्रेस में भी अशोक तंवर का मन जल्द भर गया और 2022 में टीएमसी छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। हालांकि तंवर के आने पर आम आदमी पार्टी काफी उत्साहित थी लेकिन यह उत्साह ज्यादा दिन बरकरार नहीं रह सका। अशोक तंवर ने 18 जनवरी को आम आदमी पार्टी को भी अलविदा कह दिया। उसके दो दिन बाद शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.